Home राष्ट्रीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मणिपुर दौरा आज…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मणिपुर दौरा आज…

5
0
SHARE

पीएम मोदी मणिपुर विश्वविद्यालय में 105वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन (इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करने के लिए आज मणिपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरे के दौरान लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर विश्वविद्यालय में 105वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन (इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करने के लिए आज मणिपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरे के दौरान लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है.

मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति के मुताबिक राज्य में साइंस कांग्रेस का आयोजन पहली बार होगा और इसमें देश विदेश के वैज्ञानिक, विद्वान और कॉरपोरेट अधिकारियों सहित करीब 5,000 प्रतिनिधि शरीक होंग. इसके इलावा नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रो. मोहम्मद यूनूस, प्रो हीरोशी अमानो भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसके इलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंफाल में मेरीकॉम रीजनल बाक्सिंग फाउंडेशन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र कुमार और पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद रहेंगे. मणिपुर के पश्चिमी इंफाल जिले में स्थित मैरी कॉम मुक्केबाजी अकादमी 3.3 एकड़ में फैली है और राजधानी से 10 किलोमीटर दूर है.

मणिपुर में छह बैन अंडरग्राउंड संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here