Home Una Special टीबी कॉकस के संस्थापक से मिले सांसद अुनराग….

टीबी कॉकस के संस्थापक से मिले सांसद अुनराग….

8
0
SHARE

ऊना:हमीरपुर से लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने दुनिया भर में टीबी उन्मूलन का अभियान छेडऩे वाले यूके के सांसद और ग्लोबल टीबी कॉकस के संस्थापक निक हर्बट से मुलाकात की। दिल्ली में हुई इस मुलाकात का मकसद प्रधानमंत्री मोदी के 2025 तक टीबी मुक्त भारत अभियान की सफलता को सुनिश्चित करना था। ग्लोबल फंड मलेरिया, एड्स और टीबी के उन्मूलन के लिए पूरी दुनिया के विभिन्न एनजीओ और सरकारों के साथ मिलकर अच्छे स्वास्थ की वकालत करने वाला सबसे बड़ा संगठन है।

टीबी को खत्म करने के लिए बने टीबी कॉकस के संस्थापक निक हर्बट से मुलाकात के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के इस विजन को उनके सामने रखा और टीबी मुक्त भारत के मिशन में उनसे सहयोग की अपील की। सांसद ने कहा कि निक के साथ उनकी बातचीत काफी सकारात्मक रही और उन्होंने साथ मिलकर भारत में टीबी से निपटने की दिशा में आने वाली चुनौतियों और इस निपटने के लिए प्रभावी तौर तरीकों पर अपने विचार साझा किए।

वहीं, टीबी कॉकस के संस्थापक हर्बट ने कहा सार्वजनिक क्षेत्र में अच्छे स्वास्थ के प्रति जागरुकता फैलाने के अनुराग ठाकुर के प्रयासों की हम प्रशंसा करते हैं। वह एक युवा और गतिशील नेता हैं और हम उनके समर्थन से निश्चित रूप से एक सकारात्मक प्रभाव पैदा करेंगे और महामारी के खिलाफ कार्रवाई तेज करेंगे। हमें व्यापक जनाधार वाले ऐसे ही नेताओं की जरूरत है जो इन सार्वजनिक स्वास्थ के मुद्दे पर खुलकर जनता के बीच जा सके और इस मुहिम में हमारी आवाज बन सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here