Home Una Special आईपीएच ने किए पांच नल सील, टुल्लू पंप जब्त…

आईपीएच ने किए पांच नल सील, टुल्लू पंप जब्त…

7
0
SHARE
ऊना: उपमंडल बंगाणा के अंतर्गत ग्राम पंचायत लठियाणी, बुधान और ढियुगली में आईपीएच विभाग ने पेयजल के दुरुपयोग के खिलाफ छापामारी की। विभाग ने पेयजल के दुरुपयोग करने वालों पर शिकंजा कसते हुए टुल्लू पंप जब्त किया। इसके अलावा पेयजल को व्यर्थ करने या गलत इस्तेमाल करने वाले पांच उपभोक्ताओं के नल सील किए हैं। वहीं इस कार्रवाई के दौरान विभाग की टीम ने काफी संख्या में प्लास्टिक पाइप पकड़े।

जानकारी के मुताबिक रविवार को कनिष्ठ अभियंता आशीष कुमार, चमन लाल, महेंद्र सिंह और केवल कुमार ने नलों से पेयजल का दुरुपयोग करने वालों पर शिकंजा कसते हुए ग्राम पंचायत लठियाणी, बुधान और ढियुगली में छापेमारी कर टुल्लू पंप और प्लास्टिक पाइप को जब्त किया। कनिष्ठ अभियंता आशीष कुमार ने कहा क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति के लिए आईपीएच विभाग दिन-रात मुस्तैदी से कार्य कर लोगों की पेयजल समस्या को दूर करने में जुटा है।

क्षेत्र के कुछ लोगों की पानी के दुरुपयोग की शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने कहा कि लोग टुल्लू पंप लगाकर सरकारी पाइपों से पेयजल समस्या को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आशीष कुमार ने कहा कि लोगों से मिल रही लगातार शिकायतों पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि भविष्य में यह अभियान उप मंडल के विभिन्न-विभिन्न क्षेत्रों में जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि यदि कोई व्यक्ति पेयजल का दुरुपयोग करता है तो इसकी जानकारी कर्मचारियों-अधिकारियों तक पहुंचाने में मदद करें।

पानी के दुरुपयोग पर होगी कड़ी कार्रवाई : गुप्ता
आईपीएच विभाग के सहायक अभियंता बीबी गुप्ता का कहना है कि क्षेत्र में पानी की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। अगर कोई पानी का दुरुपयोग करता है तो विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। पेयजल के दरुपयोग रोकने के लिए टुल्लू पंप भी जब्त किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here