Home Bhopal Special सिंधी समाज ने किया मुख्यमंत्री श्री चौहान का अभिनंदन…

सिंधी समाज ने किया मुख्यमंत्री श्री चौहान का अभिनंदन…

2
0
SHARE

एक अप्रैल को मुख्यमंत्री निवास में मनेगा चैती चांद
धूमधाम से मना भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव

भगवान झूलेलाल के जन्मोत्सव चैती चांद  के अवसर पर सिंधी सेंट्रल पंचायत ने आज यहां इक़बाल मैदान में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन  किया। मुख्यमत्री ने कहा कि सिंधी समाज के बिना हिंदुस्तान की कल्पना नहीं की जा सकती। सिंधु घाटी की सभ्यता की छत्रछाया में इस समुदाय का विकास हुआ। उन्होंने  कहा कि मुख्यमंत्री निवास पर एक अपैल को चैती चांद महोत्सव मनाया जाएगा।

श्री चौहान ने कहा कि सिंधी समाज को विभाजन का दर्द झेलना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में सिंधी समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस समाज में अनेक शहीद पैदा हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंधी समुदाय को किसी बात की चिंता करने की जरूरत नही। प्रदेश शांति का टापू है और निरंतर तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने सिंधी समुदाय से प्रदेश को अग्रणी प्रदेश बनाने में सहयोग देने का आग्रह करते हुये कहा कि सिंधी समुदाय की सभी समस्याओं को हल किया जाएगा।

इस अवसर पर सिंधी सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष श्री भगवान देव इसरानी, भारतीय सिंघु महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री भगवान दास  सबनानी, सिन्धु मेला समिति के महासचिव श्री घनश्याम पंजवानी और बडी संख्या में सिंधी समाज के सदस्य उपस्थित थे। प्रारंभ में श्री चौहान ने  भगवान झूलेलाल के चरणों में माल्यार्पण किया और आशीर्वाद लिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here