Home Una Special सीएम करेंगे सब स्टेशन का लोकार्पण…

सीएम करेंगे सब स्टेशन का लोकार्पण…

6
0
SHARE
ऊना। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शनिवार को ऊना के संतोषगढ़ में 33 केवी विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण करेंगे। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा और सांसद अनुराग ठाकुर मौजूद रहेंगे। विद्युत परिषद लिमिटेड के उप निदेशक (लोक संपर्क) अनुराग पराशर ने बताया कि संतोषगढ़ और आसपास क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को पहले विद्युत आपूर्ति 33 केवी विद्युत उपकेंद्र मैहतपुर और 132 केवी उपकेंद्र ऊना से 11 केवी फीडरों से की जा रही थी।

इनके अत्याधिक लंबे होने से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति में कई बार व्यवधान आता था और वोल्टेज भी कम हो जाती थी। संतोषगढ़ और उसके आसपास क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति के लिए राज्य विद्युत परिषद मिलटेड 33 केवी विद्युत उपकेंद्र संतोषगढ़ के निर्माण का निर्णय लिया गया। इस विद्युत उपकेंद्र के निर्माण पर लगभग 4 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत आई है।

इस विद्युत उपकेंद्र से 11 केवी के 5 फीडर नंगड़ा, संतोषगढ़, जनकौर, अजौली और सनोली निकाले गए हैं। विद्युत उपकेंद्र से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति सशक्त हो जाएगी और कम वोल्टेज की समस्या भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि विद्युत उपकेंद्र से 15 पंचायतों के 17 गांवों के 30 हजार लोग लाभान्वित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here