Home राष्ट्रीय CBSE पेपर लीक राहुल गांधी का PM मोदी पर सीधा हमला…..

CBSE पेपर लीक राहुल गांधी का PM मोदी पर सीधा हमला…..

7
0
SHARE

सीबीएसई पेपर लीक को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विट कर कहा, डेटा लीक ! आधार लीक ! SSC Exam लीक ! Election Date लीक ! CBSE पेपर्स लीक ! हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं परीक्षा के पेपर लीक के बाद विपक्षी दल लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हमारा ‘चौकीदार वीक’ है. राहुल गांधी ने आज ट्विट कर कहा, ”डेटा लीक ! आधार लीक ! SSC Exam लीक ! Election Date लीक ! CBSE पेपर्स लीक ! हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है.

आपको बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस ने दो मामले दर्ज किये हैं. पहला मामला मंगलवार शाम को दर्ज हुआ था, जिसमें सीबीएसई की 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषय के प्रश्न-पत्र लीक होने का मामला था, और बुधवार को दर्ज दूसरे मामले में 10वीं के गणित विषय के प्रश्न-पत्र लीक का मामला था. 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा 26 मार्च को, जबकि 10वीं की गणित की परीक्षा बुधवार को हुई थी. सीबीएसई ने दोनों प्रश्न-पत्रों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है.

हाल ही में कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) पर फेसबुक से डाटा चोरी करने का आरोप लगा है. कांग्रेस का दावा है कि कैंब्रिज एनालिटिका बीजेपी को चुनावों में मदद कर चुकी है. कांग्रेस ने नमो एप पर भी सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि एप के जरिए विदेशी कंपनियों को डेटा भेजा जा रहा है. वहीं बीजेपी का दावा है कि 2019 चुनाव के लिए कांग्रेस ने कैंब्रिज एनालिटिका को हायर किया है. बीजेपी ने कांग्रेस एप का डेटा सिंगापुर की कंपनी को देने का भी आरोप लगाया है.

राहुल ने आधार लीक का भी जिक्र किया है. आधार को लेकर कई रिपोर्ट्स और सामाजिक संगठनों का दावा है आम लोगों की निजी जानकारी चोरी हो रहे हैं. वहीं सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि आधार पूरी तरह सुरक्षित है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आधिकारिक ऐलान से पहले बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय द्वारा चुनाव की तारीख बनाए जाने को लेकर विवाद हो रहा है. इस मामले में चुनाव आयोग ने जांच के आदेश दे दिये हैं. कांग्रेस सवाल उठा रही है कि चुनाव आयोग जैसी संस्था से गोपनीय जानकारी कैसे किसी नेता को हाथ लग गई?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here