Home Una Special दिव्यांग निशाद ने ऊंची कूद में जीता रजत पदक….

दिव्यांग निशाद ने ऊंची कूद में जीता रजत पदक….

8
0
SHARE

ऊना: पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में पैरा ओलंपिक कमेटी अॅाफ इंडिया और पैरा ओलंपिक ऑफ हरियाणा की ओर से करवाई स्पर्धा में ऊना के दिव्यांग निषाद कुमार ने 1.83 मीटर ऊंची कूद लगाकर रजत पदक अपने नाम किया। 25 से 29 मार्च तक चली 18वीं स्पर्धा में निषाद ने रजत हासिल कर न केवल ऊना बल्कि हिमाचल का नाम भी रोशन किया।

पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन हिमाचल के महासचिव ललित कुमार, निषाद के कोच सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दिव्यांग बेहद निर्धन परिवार से ताल्लुक रखता है। घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है, बावजूद उसने अपने हौसले एवं कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने राज्य सरकार से पैरा एथलीट निषाद कुमार के लिए आर्थिक मदद की मांग उठाते हुए कहा कि ऐसे मेहनती दिव्यांगों की सहायता कर उन्हें और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

भारतीय पुनर्वास परिषद उत्तर क्षेत्र के अध्यक्ष डॉ. केआर आर्य, विशेष बच्चों के संस्थान बीजेआर की प्रबंध निदेशक डॉ. शकुंतला आर्य, विशेष बच्चों के स्कूल आश्रय के मुख्य प्रबंधक नरेंद्र निर्मोही, संस्थापक सदस्य अधिवक्ता सुरेश ऐरी ने ऊना के गांव बडोन निवासी निषाद को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here