Home हिमाचल प्रदेश भोरंज भाजपा मंडल की बैठक एक करोड़ से संवरेगा भोरंज अस्पताल…

भोरंज भाजपा मंडल की बैठक एक करोड़ से संवरेगा भोरंज अस्पताल…

5
0
SHARE

भोरंज भाजपा मंडल की बैठक मंडल अध्यक्ष जैमल ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें बतौर मुख्यातिथि विधायक कमलेश कुमारी ने शिरकत की। बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक कमलेश कुमारी ने कहा कि पार्टी हाईकमान के निर्देशानुसार 6 अप्रैल को पार्टी स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर प्रत्येक बूथ स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और साथ ही 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र की हरिजन बस्तियों में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

विधायक कमलेश कुमारी ने बैठक में सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बताया कि भोरंज अस्पताल जो पिछले लंबे समय से सरकारी उपेक्षा का शिकार रहा है जनता की समस्या के मद्ेदनजर सीएचसी भोरंज के कायाकल्प के लिए एक करोड़ रुपये का बजट मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वीकृत कर दिया है। इसका शीघ्र ही नवीनीकरण शुरू कर दिया जाएगा। वहीं भोरंज की जनता वर्षों से बस स्टैंड के लिए तरस रही थी उसके लिए भी 31 लाख का बजट स्वीकृत करवा लिया गया है।

शीघ्र ही बस स्टैंड के लिए जगह चिन्हित कर 31 लाख से बस स्टैंड बनवाया जाएगा। बैठक में विधायक कमलेश कुमारी ने आगामी लोक सभा चुनावों की तैयारी में जुटने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर बैठक में मंडल मीडिया प्रभारी अनिल शर्मा, महामंत्री अशोक ठाकुर, उपाध्यक्ष विनोद सोनी, जिला भाजपा महिला मोर्चा महामंत्री अंजू ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष दलबीर ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देव राज शर्मा, आशा ठाकुर, प्रदेश जिला सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल ठाकुर, ज्ञान चंद शर्मा, बलबंत सिंह, प्रेम चंद, इत्यादि मौजूद रहे।

जाहू में जगह-जगह खुले में गंदगी देखने को नहीं मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने जाहू बाजार का कूड़ा ठिकाने लगाने के लिए डङ्क्षपग साइट बना दी है। इससे जाहू को संपूर्ण स्वच्छ बनाने की कवायद शुरू हो गई है। तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर, मंडी के संगम स्थल जाहू में करीब 600 दुकानें है तथा यह एक बड़ा व्यापारिक केंद्र है। बाजार की सफाई व्यवस्था स्थानीय व्यापार मंडल करवाता है।

इसकी एवज पर दुकानदारों से सफाई कर्मचारी द्वारा स्वयं ही रुपये एकत्रित करके लेता है। बाजार का कूड़ा-कचरा पहले खुले में फेंका जाता था। इस कारण सीर खड्ड में चारों तरफ गंदगी ही दिखाई देती थी। जिलाधीश हमीरपुर राकेश प्रजापति द्वारा जाहू का औचक निरीक्षण व उनके आदेशों पर लोक निर्माण विभाग द्वारा जाहू के पुराने पुल के पास सरकारी भूमि पर डङ्क्षपग साइट को तैयार कर दिया है।

इससे कई साल से स्थानीय व्यापार मंडल व दुकानदारों की मांग पूरी हो गई है। जाहू व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान का कहना है कि जिलाधीश के प्रयासों ने सालों पुरानी कूड़ा स्थल बनाने की मांग पूरी हुई है। इस से अब कूड़ा निश्चित स्थल पर फेंका जाएगा। उधर, लोक निर्माण विभाग जाहू के कनिष्ठ अभियंता प्रदीप कुमार का कहना है कि जाहू में कूड़ा फेंकने के लिए सरकारी भूमि पर गड्ढा बना दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here