Home स्पोर्ट्स मियामी ओपन का बड़ा उलटफेर, इस्नेर ने जीता ख़िताब…

मियामी ओपन का बड़ा उलटफेर, इस्नेर ने जीता ख़िताब…

6
0
SHARE

अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी जॉन इस्नर ने उलटफेर करते हुए करियर का पहला मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट खिताब अपने नाम किया. रविवार रात खेले गए पुरुष एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में जॉन इस्नर ने वर्ल्ड नम्बर-4 एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दी. इसनेर ने जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी ज्वेरेव को फाइनल मैच में 6-7 (4-7), 6-4, 6-4 से मात देकर खिताबी जीत हासिल करने के साथ ही विश्व रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में अपनी जगह बना ली है.

इससे वे विश्व रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 9वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. ज्वेरेव भले ही फाइनल में हार गए लेकिन, रैंकिंग में वे भी एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. अपनी खिताबी जीत के बाद जॉन इस्नर ने कहा, “मैंने इस बारे में सोचा भी नहीं था, मैं काफी खराब खेल रहा था. मैंने तीन सेट में अपना पहला मैच जीता. टेनिस का खेल ऐसा ही होता है. एक खिताब जीतने से आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है.

आपको बता दें कि इस्नर इससे पहले तीन बार टूर फाइनल में हार गए थे, लेकिन उन्होंने ज्वेरेव के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके दो घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की. इस्नर ने जीत के प्रबल दावेदार जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को सेमीफाइनल में हराया था. 32 वर्षीय इस्नर ने पोत्रो को आसानी के साथ लगातार सेटों में 6-1, 7-6 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here