Home Una Special हिमाचल नंबर के छोटे वाहन अब टोल फ्री…

हिमाचल नंबर के छोटे वाहन अब टोल फ्री…

5
0
SHARE
ऊना: पहली अप्रैल से अरसे बाद हिमाचली नागरिकों को अपने राज्य, घर और दुकान में जाने के लिए प्रवेश शुल्क नहीं अदा करना पड़ा। सूबे की जयराम ठाकुर सरकार ने एक हफ्ते की भीतर ही हिमाचली खासतौर पर सरहदी क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत देते हुए अपनी घोषणा को अमलीजामा पहना दिया है। प्रदेश के टोल नाकों पर हिमाचली नंबर की छोटे वाहनों के लिए टोल फ्री करने का के निर्णय का प्रदेश के लोगों ने भरपूर स्वागत किया है। रविवार को चंडीगढ़ से हिमाचल में अपने गांव आए राकेश कुमार, अश्वनी, मनोज, और सिद्धार्थ ने मैहतपुर प्रवेश नाके पर बिना वसूली जाने दिया गया तो उन्हें बड़ी प्रसन्नता हुई, कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा जब बिना टोल टैक्स दिए वे हिमाचल में दाखिल हुए।

होटल समेत अन्य कारोबारी भी खुश
टोल वसूली के चलते नंगल पंजाब से मैहतपुर के होटलों और अन्य कारोबारी संस्थानों में गाड़ी लेकर आने से गुरेज करने वाले हिमाचली लोग बेहद खुश हैं। चंद्रमोहन, सुरेश, सीमा, पूनम और धीरज की मानें तो बात 40 रुपये की नहीं लेकिन अपने ही घर में आने पर टैक्स देना चुभता था।

जो कहा करके दिखाया : सत्ती
प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि मौजूदा सरकार ने जो कहा उसे कर दिखाया है। कांग्रेस पार्टी के लोग वीरभद्र सरकार से क्यों नहीं बंद करवा पाए टोल वसूली, कोई जवाब है तो बताएं।

नप मैहतपुर-बसदेहड़ा को होगा लाभ : चंदेल
नप अध्यक्ष मंजू चंदेल ने कहा कि ऊना के मैहतपुर प्रवेशद्वार पर टोल वसूली बंद होने से स्थानीय नगर परिषद के समस्त कारोबारियों को काफी लाभ होगा। उद्योग संघ मैहतपुर के पूर्व अध्यक्ष बलराम चंदेल, शहरी इकाई अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन भारद्वाज, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पहली अप्रैल को हिमाचली लोगों के लिए खास दिन बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here