Home फिल्म जगत HBDRemoD’Souza: सेलिब्रिटीज़ को अपने इशारों पर नचाने वाले रेमो ने किसी से...

HBDRemoD’Souza: सेलिब्रिटीज़ को अपने इशारों पर नचाने वाले रेमो ने किसी से नहीं सीखा डांस…

4
0
SHARE
बचपन में रेमो का नाम रमेश गोपी नायर था। उनके पिता गोपी नायर इंडियन एयरफोर्स में ऑफिसर थे। उनकी चाहत थी कि रेमो भी एयर फोर्स में काम करें। लेकिन रेमो ने ठान लिया था कि वह डांस में ही अपना करियर बनाएंगे। रेमो ने जामनगर, गुजरात से 10वीं पास की। बोर्ड एग्जाम के दौरान ही उन्होंने सोच लिया था कि अब वह आगे नहीं पढ़ेंगे। फिर उन्होंने स्कूल छोड़ दिया और मुंबई आ गए। यहां उनके लंबे स्ट्रगल की शुरुआत हुई।

माइकल जैक्सन के फैन रेमो डिसूजा का कोई गुरु नहीं है। रेमो ने कोई प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली है उन्होंने जो कुछ भी सीखा खुद से सीखा है। रेमो को बचपन से ही डांस करना पसंद था। वह स्कूली दिनों में फंक्शन में खूब डांस करते थे। एक इंटरव्यू के दौरान रेमो डिसूजा ने कहा था कि उन्होंने फिल्में देखकर, म्यूजिक वीडियोज की मदद से डांस सीखा।

रेमो जब मुंबई पहुंचे तो उनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं था। उस दौरान एक परिवार ने रेमो की मदद की। दोस्तों की मदद से उन्होंने मुंबई में सुपर ब्रेट्स नाम से 3 डांस क्लास शुरू की। रेमो ने एक बार बताया था कि बारिश के सीज़न में कई बार उनके पास एक भी स्टूडेंट नहीं होता था, तब खाने के लिए पैसे भी नहीं होते थे। उन दिनो में वह ब्रांदा स्टेशन पर बिना भोजन के दिन बिताते थे।

उन्हें पहली बार तब नोटिस किया गया, जब उनकी टीम ऑल इंडिया डांस कंपटीशन में फर्स्ट  आई। फिर उन्होंने एक साल तक अहमद खान के साथ बतौर एसिसटेंट काम किया और फिर खुद काम करना शुरू किया। अब रेमो डांस की दुनिया में एक बड़ा नाम बन चुके हैं। उन्हें कोरियोग्राफी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। वह बॉलीवुड में अपनी जर्नी को रोलर कोस्टर राइड कहते हैं।

डांस के अलावा रेमो ने कई फिल्में भी डायरेक्ट की हैं। उनकी पहली फिल्म 2011 में आई ‘फालतू’ है। इसके बाद उन्होंने ‘एबीसीडी’ सीरीज की फिल्में की। इस सीरीज की तीसरी फिल्म ‘एबीसीडी रिलोडेड’ 2019 में आएगी। वहीं उनके डायरेक्शन में फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग चल रही है। जिसमें सलमान खान, अनिल कपूर और जैकलीन फर्नांडिस मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म इसी साल 15 जून को रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here