Home स्पोर्ट्स सैन्‍य वर्दी में एमएस धोनी ने राष्‍ट्रपति से लिया पद्म भूषण….

सैन्‍य वर्दी में एमएस धोनी ने राष्‍ट्रपति से लिया पद्म भूषण….

7
0
SHARE

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से देश का तीसरा सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्म भूषण लिया. धोनी समारोह में सैन्‍य वर्दी पहनकर पहुंचे और यह प्रतिष्ठित सम्‍मान हासिल किया. गौरतलब है कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया हुआ है. धोनी के अलावा बिलियर्ड्स के वर्ल्‍ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने भी पद्म भूषण हासिल किया. बेंगलुरू के आडवाणी अब तक 18 वर्ल्‍ड खिताब जीत चुके हैं. पिछले साल नवंबर में उन्‍होंने आईबीएसएफ वर्ल्‍ड स्‍नूकर चैंपियनशिप में खिताबी जीत हासिल की है.

धोनी को यह बड़ा सम्‍मान मिलने पर देश के कई पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेटप्रेमियों ने खुशी जताते हुए उन्‍होंने बधाई दी है.यह संयोग की बात है कि धोनी को पद्म भूषण उसी दिन मिला जिस दिन उन्‍होंने टीम इंडिया को वर्ल्‍डकप 2011 में खिताबी जीत दिलाई थी. टीम इंडिया 2 अप्रैल 2011 को फाइनल में श्रीलंका को हराकर वर्ल्‍डकप चैंपियन बनी थी और विजयी छक्‍का माही के बल्‍ले से ही निकला था. जैसे ही धोनी का नाम राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में अवार्ड लेने के लिए घोषित किया गया वे मार्चपास्‍ट करते हुए पहुंचे और राष्‍ट्रपति से यह सम्‍मान हासिल किया.

गौरतलब है कि धोनी अपनी कप्‍तानी में भारत को आईसीसी की तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में चैंपियन बना चुके हैं. धोनी की कप्‍तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍डकप, क्रिकेट वर्ल्‍डकप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है. सात अप्रैल से प्रारंभ होने वाले आईपीएल-2018 में धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. धोनी अपनी कप्‍तानी में चेन्‍नई की टीम को दो बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here