Home फिल्म जगत काला हिरण शिकार केस: दोपहर 3 बजे आएगा सलमान पर फैसला…

काला हिरण शिकार केस: दोपहर 3 बजे आएगा सलमान पर फैसला…

40
0
SHARE

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में सजा काट रहे बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार को भी सुनवाई होगी. दरअसल, ज़मानत अर्जी पर सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई है और सुनवाई शनिवार को भी जारी रहेगी. जब तक ज़मानत पर कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता सलमान खान को जेल में ही रहना होगा. गुरुवार को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 20 साल पुराने काले हिरण के शिकार से जुड़े मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल कैद की सज़ा और 10,000 रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट से सीधे जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया था.

– अदालत ने दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद फैसला दो बजे के बाद के लिए सुरक्षित रखा
– सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू
– सलमान खान के वकील ने कहा, हम हाईकोर्ट भी जा सकते हैं.
– सरकार वकील पोखर राम बिश्‍नोई भी कोर्ट पहुंचे
– सलमान खान की बहन अलवीरा भी कोर्ट पहुंची.
– सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा भी जोधपुर कोर्ट पहुंचा.
– सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी जोधपुर कोर्ट पहुंचे. वह सलमान खान की जमानत पर सुनवाई करेंगे.

विश्नोई ने बताया कि अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं. अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई कल तक के लिए टाल दी. शनिवार को सुनवाई के समय से पहले ही राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई कर रहे जज रवींद्र कुमार जोशी सहित कई सारें जजों का तबादला कर दिया. इसके बाद ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि जमानत की सुनवाई टल सकती है, मगर अब मिल रही खबरों की मानें तो आज यानी शनिवार को भी इस मामले की सुनवाई होगी.

जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में अन्य सभी आरोपियों – सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया था. सलमान खान के खिलाफ जजमेंट 196 पेज का है. जोधपुर के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में सज़ा पर बहस के दौरान जहां सरकारी वकील ने अधिकतम सजा की मांग की थी, वहीं सलमान के वकील ने कम से कम सजा दिए जाने का अनुरोध किया था. जोधपुर जेल में सलमान खान कैदी नंबर-106 हैं और उन्हें बैरक नंबर 2 में रखा गया है.मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की थी. गौरतलब है कि फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम अदालत में मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here