Home Una Special PM ने ऐप के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से लाइव...

PM ने ऐप के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से लाइव बात की…

29
0
SHARE

ऊना: भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 5 सांसदों के लोकसभा क्षेत्रों को सीधे संवाद के लिए चुना। इसमें अनुराग ठाकुर का हमीरपुर संसदीय क्षेत्र भी शामिल रहा। नरेंद्र मोदी ऐप के माध्यम से प्रधानमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से लाइव बात की। करीब 4:35 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइव जुड़े। जब हमीरपुर हलके की बारी आई तो प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा संग प्रधानमंत्री ने सीधी बात की।

प्रवीण ने कहा कि मैं हिमाचल से प्रवीण शर्मा बोल रहा हूं। PM मोदी ने तपाक से कहा कि हिमाचल से तो मंूछों वाला प्रवीण ही याद आता है, भाई क्या वो ही प्रवीण बोल रहे हो। इस पर प्रवीण ने कहा जी वो ही बोल रहा हूं। इसी के साथ प्रवीण शर्मा ने प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछा कि भाजपा में तीन-चार दशक पहले और वर्तमान में संगठन में किस प्रकार का बदलाव आया है और सरकार के नाते किस प्रकार काम किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं के लिए आपका क्या संदेश है? मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता भारत सरकार की योजनाओं को परखें व समझें और फिर इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज जिस ऊंचे स्थान पर खड़ी है, यह उन असंख्य कार्यकर्ताओं के बलिदान का परिणाम है, जिन्होंने पार्टी को यहां तक पहुंचाया। अटल जी ने एक दिन कहा था कि अंधेरा छंटेगा कमल खिलेगा और आज देश में कमल खिल रहा है। पीएम ने कहा कि पार्टी में रहकर काम करना और बात है और सरकार में रहकर सेवा करना अलग विषय है। पार्टी में रहकर हम कार्यकर्ताओं के बीच अपनी विचारधारा के लिए काम करते हैं। अपना दायरा बढ़ाते हैं, लेकिन सरकार में रहते हुए हमारे लिए पूरा देश एक है।

मेरा कार्यकर्ताओं को यही संदेश है कि वे अपना कार्य करें, देश के बारे में सोचें, अपने-अपने स्थान पर काम करते हुए ईमानदारी के साथ देश को आगे बढ़ाने में मदद करें। इसके साथ ही पार्टी को भी मजबूत बनाने के लिए अपना समय दें। प्रधानमंत्री ने हिमाचलियों का आभार जताया। जिला परिषद हाल में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में पार्टी के राज्य अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक राजेश ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा, यशपाल राणा व विजय सहित प्रमुख भाजपा नेता उपस्थित रहे।

इन पांच लोकसभा क्षेत्रों को चुनने के पीछे मुख्य कारण सोशल मीडिया पर सांसदों का सक्रिय रहना रहा है। इन पांच क्षेत्रों में नंबर वन पर सोशल मीडिया के फॉलोअर्स में हमीरपुर हलके के सांसद अनुराग ठाकुर रहे, जिसके चलते सबसे पहला प्रश्न करने का अवसर हिमाचल से प्रवीण शर्मा को मिला। प्रधानमंत्री कार्यालय से लाइव वार्ता के लिए सांसद अनुराग ठाकुर, किरण रिजिजू, पूनम महाजन, राजीव प्रताप रूडी व मीनाक्षी लेखी के संसदीय क्षेत्रों को चुना गया।

सांसद अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनके संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से लाइव जुडऩे के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री का सीधे कार्यकर्ताओं से  जुडऩे का बेहतर तरीका है। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here