Home ऑटोमोबाइल अब नहीं मिलेगा बजाज पल्सर का ये मॉडल…

अब नहीं मिलेगा बजाज पल्सर का ये मॉडल…

3
0
SHARE

देश की प्रमुख दो पहिया निर्माता कंपनी बजाज ने अपने पल्सर 135 मॉडल को बजाज ऑटो ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया है. इसके पीछे वजह बताई जा रही कि कंपनी अब इस बाइक का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है. हालांकि सिर्फ इस बुनियाद पर ये नहीं कहा जा सकता क्योंकि कंपनी की वेबसाइट पर अवेंजर स्ट्रीट 150 बाइक भी लिस्टेड नहीं है. वहीं बजाज की तरफ से भी अवेंजर स्ट्रीट 150 को बंद किये जाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इस बाइक को अवेंजर स्ट्रीट 180 में अपग्रेड किया गया है.

बात की जाएं 135 सीसी पल्सर की तो कंपनी इसकी बिक्री गिरने के कारण इसे भारतीय बाजार से हटाने जा रही है. बजाज अॉटो के इस फैसले के बाद अब पल्सर और बजाज अवेंजर स्ट्रीट 150 बाजार में नहीं दिखाई देंगी. बजाज पल्सर 135 में 134.6 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा था, जिसे 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया था.

ये इंजन 13.3 बीएचपी का पावर और 11.4Nm का टॉर्क देता था. बाइक में 240mm ब्रेक अपफ्रंट और 130mm रियर ड्रम ब्रेक लगाया गया था. लेकिन, उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसका ऐलान करेगी. बजाज ऑटो की कम्युटर मोटरसाइकिल स्पेस में देखें तो 150, 160 और 180 सीसी मॉडल्स को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here