Home हिमाचल प्रदेश CM श्री जय राम ठाकुर ने की भराड़ी पुलिस मैदान के सुधार...

CM श्री जय राम ठाकुर ने की भराड़ी पुलिस मैदान के सुधार के लिए 20 लाख की घोषणा…

5
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला खेल, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संघ द्वारा पुलिस मैदान भराड़ी में आयोजित टी-20 क्रिकेट मैच के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि खेल गतिविधियां व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक हैं। टी-20 का यह अन्तिम मुकाबला मुख्यमंत्री एकादश तथा प्रेस एकादश के बीच खेला गया। मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने मुख्यमंत्री एकदाश टीम की कप्तानी की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में खेल अधोसंरचना को विकसित करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में बड़े खेल मैदानों का अभाव है, और पुलिस मैदान एक मात्र मैदान है जहां इस प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा सकती हैं। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को पुलिस मैदान उपलब्ध करवाने को कहा।
श्री जय राम ठाकुर ने मैदान के सुधार व स्तरोन्नयन के लिए 20 लाख रुपये की घोषणा की।
शिमला खेल, सामाजिक एवं सांस्कृतिक एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने मुख्यमंत्री को हिमाचली टोपी व शॉल भेंट कर सम्मानित किया।
इससे पूर्व, एसोसियेशन के महासचिव डॉ. लोकेन्द्र शर्मा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
मैच के अन्तिम मुकाबले में मुख्यमंत्री एकादश ने 20 ओवरों में 9 विकटों के नुकसान पर 94 रन बनाएं। मुख्यमंत्री एवं टीम के कप्तान श्री जय राम ठाकुर ने 21 रन बनाएं, जिनमें चार शानदार चोके शामिल हैं।
प्रेस एकादश ने यह लक्ष्य 13 ओवरों में केवल एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। प्रेस एकादश के पवन कुमार ने नाबाद 37 रन बनाएं और मेन ऑफ द मैच घोषित किए गए।
प्रेस एकादश के रणवीर सिंह को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए मेन ऑफ द सीरीज घोषत किया गया।
मुख्यमंत्री ने टूर्नामेंट के विजेताओं तथा प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने आयोजकों द्वारा प्रकाशित पत्रिका का विमोचन भी किया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री राजीव सैजल, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री हंसराज, विधायकगण, मुख्य सचिव श्री विनीत चौधरी, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री तरूण कपूर, विशेष सचिव श्री डी.डी. शर्मा, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के निदेशक श्री अमर जीत सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here