Home फैशन कर्वी ब्राइड्स लहंगे को स्टाइल करते समय इन टिप्स एंड ट्रिक्स का...

कर्वी ब्राइड्स लहंगे को स्टाइल करते समय इन टिप्स एंड ट्रिक्स का रखें ध्यान….

10
0
SHARE

अगर आपका फीगर हैवी है तो लहंगा चुनते समय आपको कई सारी चीज़ों का ध्यान रखना पड़ता है. उसके प्रिंट्स से लेकर मोटिफ्स, फैब्रिक और लहंगे फैब्रिक हर किसी पर फोकस करना होता है. यहां तक कि लहंगा का कलर भी बहुत मायने रखता है. इसके अलावा लहंगे को स्टाइल करते समय और किन-किन बातों का ध्यान रखें जिसमें आपका बैली फैट आसानी से कवर हो जाए और आपका ओवर ऑल लुक अच्छा और स्टाइलिश नज़र आएं. जानेंगे इनके बारे में.

लहंगे के दुपट्टे को अलग-अलग तरह के ड्रेप करके आप आसानी से अपना एक्स्ट्रा फैट कवर कर सकती हैं. सबसे अच्छा होगा कि इसे साड़ी के पल्लू की तरह ड्रेप करें. दुपट्टे के एक साइड को कमर पर ड्रेप करें और दूसरे साइड को शोल्डर्स पर, जो बिल्कुल साड़ी पल्लू का लुक देगा और बैली फैट भी नज़र नहीं आएगा.

लहंगा पहन रही हैं या फिर साड़ी, बहुत ज्यादा कलर्स के इस्तेमाल से बचें. कॉन्ट्रास्ट कलर्स बेशक आपके लुक को अलग दिखाते हैं लेकिन बात जब फैट कवर की होती है तो उसके लिए सिंगल कलर वाले आउटफिट्स चुनना सही डिसीज़न होता है.

प्लन्जिंग और डीप नेकलाइन वाले आउटफिट्स अवॉयड करें. वी नेक और स्क्वेयर शेप नेकलाइन वाले ब्लाउज़ लहंगे के साथ परफेक्टली मैच भी हो जाते हैं और इसमें आपका फैट भी नज़र नहीं आएगा.

सॉटिन, जॉर्जेट, क्रेप और सिल्क फैब्रिक आपके बॉडी टाइप पर अच्छे लगेंगे. जितना लाइट फैब्रिक रहेगा उतना ही अच्छा रहेगा. बॉडी से चिपकने वाले फैब्रिक जैसे शिफॉन और लाइक्रा भूलकर भी न चुनें

लहंगे या साड़ी के लिए ब्लाउज़ स्टिच या खरीदते समय उसके स्लीव्स ¾ रखवाएं. इसमें आपके स्लीव्स स्लिम और टोन्ड नज़र आएंगे

हाई वेस्ट लहंगा पहनकर भी आप शादी वाले दिन अपने फैट को आसानी से कवर कर सकती हैं. चोली को लहंगे से थोड़ा ही ऊपर रखें जिससे आपका ओवर ऑल लुक स्टाइलिश नज़र आएगा.

चोकर का ट्रेंड इतना पॉप्युलर हो चुका है कि इसे सिर्फ कैजुअल वेयर्स के साथ ही नहीं बल्कि शादी-ब्याह में भी दुल्हनों को कैरी करते हुए देखा जा सकता है. बेशक दोनों के डिज़ाइन्स में काफी कुछ अलग देखने को मिलता है. हां, इसके साथ ही चोकर हर एक बॉडी पर जंचे ऐसा जरूरी नहीं. ब्लाउज़ हो या नेकलेस, अगर वो आपके फेस के बिल्कुल नज़दीक होगा तो फेस बड़ा नज़र आता है. ऐसे में चोकर की जगह लेयर्ड या सिंगल नेकलेस पहनने का आइडिया अच्छा रहेगा.

अगर आपका फीगर कर्वी है तो बड़े प्रिंट्स और मोटिफ्स वाले लहंगे आपको दिखाएंगे और ज्यादा हैवी. इसलिए स्मॉल प्रिंट्स और मोटिफ्स वाले आउटफिट्स चुनें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here