Home हिमाचल प्रदेश जनता को बताया सब्सिडी छोड़ दी, रिकार्ड में राशन ले रहे मंत्री…

जनता को बताया सब्सिडी छोड़ दी, रिकार्ड में राशन ले रहे मंत्री…

3
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और कैबिनेट मंत्री हर मंच से जनता को राशन की सब्सिडी छोड़ने की बात कर रहे हैं। असलियत यह है कि रिकार्ड में विभाग की ओर से मंत्रियों और अफसरों के लिए सस्ता राशन अलॉट हो रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने रिकार्ड में सब्सिडी छोड़ी है। विभाग के पास इनका लिखित में पत्र और फॉर्म आया है। इनके सस्ते राशन का कार्ड ब्लॉक कर दिया गया है।
खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से हर महीने राशनकार्ड उपभोक्ताओं को आटा, चावल, तीन दालें, दो तेल, नमक और चीनी मुहैया कराई जा रही है। बाजार मूल्य की अपेक्षा इनके दाम 20 से 50 फीसदी कम हैं। मंत्री, विधायकों के अलावा अफसर इस सस्ते राशन को लेते हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट पेश करते दौरान आश्वस्त किया था कि वह और उनके मंत्री कोई भी सब्सिडी का राशन नहीं लेंगे। स्वेच्छा से उन्होंने सब्सिडी छोड़ने का फैसला लिया था।उन्होंने जनता से भी अपील की थी कि अगर कोई व्यक्ति राशन की सब्सिडी छोड़ना चाहता है तो वह विभाग को इस बारे सूचित कर सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सचिवालय में यह बात फिर दोहराई है।

सरकार के 100 दिन के कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि मैंने और मंत्रियों ने स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ने का फैसला लिया है। खाद्य आपूर्ति विभाग की साइट में सब्सिडी छोड़ने के लिए एक फॉर्म डाउनलोड किया है। इसमें लोग सब्सिडी छोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है तो विभाग को पत्र भेजकर भी इस बारे सूचित किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here