Home हिमाचल प्रदेश घायल बच्चों का कुशलक्षेम जानने के लिये CM ने किया नूरपुर तथा...

घायल बच्चों का कुशलक्षेम जानने के लिये CM ने किया नूरपुर तथा पठानकोट अस्पतालों का दौरा…..

10
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर कांगड़ा ज़िले के नूरपुर के समीप सोमवार को हुई बस दुर्घटना में घायल बच्चों से मिलने नागरिक अस्पताल नूरपुर तथा अमनदीप नागरिक अस्पताल पठानकोट पहुंचे। नूरपुर अस्पताल में चार बच्चों को जबकि अमनदीप अस्पताल पठानकोट में सात घायल बच्चों को दाखिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की तथा उनके परिजनों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल 10 वर्षीय बालक रणवीर की बहादुरी तथा हौंसले की भी सराहना की, जो दुर्घटना स्थल से सड़क तक पहुंचा और लोगों को इस दुर्घटना की सूचना दी।
इस दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में कुल 23 बच्चों में 12 लड़के व 11 लड़कियां सहित चार अन्यों ने अपने प्राण गवाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में इस प्रकार के हादसे न हो, इसके लिए राज्य सरकार शीघ्र ही सुझावों के लिए एक समिति का गठन करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस स्कूल बस में घायल हुए बच्चों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने बच्चों के सर्वश्रेष्ठ उपचार के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिए और कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो बच्चों अन्य अस्पताल में भेजा जाए और सरकार उपचार के सभी खर्चों का वहन करेगी।
श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाएं न हां, इसके लिए सभी ऐतिहाती कदम उठाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार दुःख की घड़ी में उन परिवारों के साथ हैं, जिनके बच्चों ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपने प्राण गवाएं हैं।
श्री जय राम ठाकुर ने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे.पी. नड्डा, सांसद श्री शांता कुमार, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री किशन कपूर, शिक्षा मंत्री श्री सुरेश भारद्वाज, शहरी विकास मंत्री श्रीमती सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री श्री विपिन सिंह परमार तथा विधायक श्री राकेश पठानिया भी इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here