Home हिमाचल प्रदेश धर्मशाला में मनेगा- Himachal Day….

धर्मशाला में मनेगा- Himachal Day….

5
0
SHARE

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा 15 अप्रैल को धर्मशाला के पुलिस मैदान में जिलास्तरीय Himachal Day समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज भी उनके साथ उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि नूरपुर स्कूल बस हादसे के गमगीन माहौल में इंदौरा में होने वाले राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस समारोह को शिमला बदल दिया गया था। DC कांगड़ा संदीप कुमार ने बुधवार को जिलास्तरीय हिमाचल दिवस समारोह के प्रबंधों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए समयबद्ध तरीके से सभी इंतजाम पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल को मुख्यातिथि प्रात: 10.30 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण करेंगे तथा इसके उपरांत 11 बजे पुलिस मैदान में ध्वजारोहण तथा परेड का निरीक्षण और मार्च पास्ट की सलामी लेने के उपरांत अपना संदेश देंगे।

डीसी ने बताया कि पुलिस, महिला पुलिस दल, ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड के अलावा होमगार्ड का बैंड मार्च पास्ट में भाग लेंगे। 12 से 14 अप्रैल तक पुलिस मैदान में सुबह 11 से 2 बजे तक परेड का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नुरपूर बस हादसे में मारे गए बच्चों की याद में 2 मिनट का मौन रखा जाएगा तथा इसके उपरांत उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की जाएगी।

इस बार समारोह में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त कमल कांत सरोच, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्री सिंह, सहायक आयुक्त एसके पराशर, कमांडेंट होमगार्ड मेजर विकास सकलानी, सेवानिवृत्त कर्नल जयगणेश सिंह, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता आरके खरवाल, उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा दीपक किनायत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here