Home हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य में प्रभावी कानून व व्यवस्था सुनिश्चित बनाएगी :CM बाता नदी...

सरकार राज्य में प्रभावी कानून व व्यवस्था सुनिश्चित बनाएगी :CM बाता नदी पर किया पुल का लोकार्पण

5
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सोच हिमाचल प्रदेश को एक मजबूत तथा जीवंत राज्य बनाने की है, जहां प्रत्येक व्यक्ति समृद्ध व खुशहाल हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिनों में राज्य के चहुंमुखी विकास के लिये अनेक नई योजनाओं की पहल की है।
उन्होंने कहा कि राज्य में पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान कानून व व्यवस्था बूरी तरह चरमरा गई थी तथा नियंत्रण से बाहर हो चुकी थी। ‘गुडिया’ तथा ‘होशियार सिंह’ प्रकरणों ने राज्य की छवि को कलंकित कर दिया। पूर्व सरकार थके-हारे व सेवानिवृत लोगों द्वारा चलाई जा रही थी। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती राज्य में प्रभावी कानून व व्यवस्था को सुनिश्चित बनाना था ताकि प्रत्येक व्यक्ति शांति से जी सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले 20 से अधिक वर्षों से विधानसभा में हैं और विधान पटल पर 20 बजट देख चुके हैं। 21वां बजट उन्होंने प्रस्तुत किया, जिसे प्रत्येक व्यक्ति द्वारा सराहा गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने 100 दिनों के लिए लक्ष्य निर्धारित किए थे और लगभग सभी लक्ष्यों को हासिल कर लिया गया है।
श्री ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार पहले दिन से ही सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्य कर रही है और एकमात्र उद्देश्य प्रदेश का विकास तथा कल्याण है। उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने के लिए आयु सीमा को बिना किसी आय सीमा के 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष करने से 1.30 लाख वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने बाता नदी पर 18.72 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया।
उन्होंने पुरुवाला में विद्युत उप-मण्डल खोलने, पांवटा साहिब में एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने तथा रामलीला मैदान के लिये 20 लाख स्वीकृत करने, हिमुडा कॉलोनी पार्क के लिये 15 लाख रुपये तथा पांवटा साहिब में गुरू गोबिंद सिंह पार्क के लिये 10 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पुरुवाला तथा जामिनीवाला में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला मंजौर, देवरा और अजोलीकोलार में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने खीरपुर, भूतपूर्व तथा खोडीमाजरा में पशु औषद्यालय खोलने, क्षेत्र के लिये 25 ट्यूब वैल तथा पांवटा साहिब में लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता के कार्यालय के निर्माण की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना नदी पर पुल के निर्माण संबंधी मामले को भारत सरकार से उठाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने 3.19 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने पांवटा साहिब में पांच करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बस स्टैंड भवन की आधाशिला भी रखी।
इस अवसर पर जिला सिरमौर तथा अन्य क्षेत्रों के विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक एवं कल्याणकारी संगठनों, किसान एवं युवा र्मोचे ने मुख्यमंत्री को सम्मानित किया।
सांसद श्री वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि आज राज्य सरकार का नेतृत्व कर्मठ, गतिशील तथा ईमानदार मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है तथा उन्होंने गत 100 दिनों में सराहनीय कार्य पूर्ण किए हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 के लिए प्रस्तावित बजट में 30 नई योजनाओं से राज्य सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण की प्रतिबद्धता स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होती है। उन्होंने कहा कि पावंटा साहिब विधानसभा का प्रतिनिधित्व एक कर्मठ नेता द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने समाज से भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए लोगों से केन्द्र में मोदी सरकार का तहदिल से समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग व समर्थन से भाजपा एक बार पुनः केन्द्र में सरकार बनाएगी, क्योंकि केन्द्र सरकार द्वारा आरम्भ की गई सभी योजनाएं गरीब लोगों से जुड़ी हैं।
स्थानीय विधायक श्री सुख राम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सिरमौर के लोगों को करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास की गति थम गई थी। उन्होंने कहा कि बाता नदी पर पुल की आधारशिला पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान रखी गई थी और आज मुख्यमंत्री ने इसका लोकार्पण किया।
भाजपा मण्डलाध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।
शहरी विकास मंत्री श्रीमती सरवीण चौधरी, विधायक श्री सुरेश कश्यप, पूर्व विधायक श्री बलदेव तोमर व श्री फतेह सिंह, भाजपा नेता श्री चन्द्रमोहन ठाकुर तथा श्री बलबीर चौहान भी अन्यों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here