Home Una Special पेयजल को लेकर ग्रामीणों में मचा हाहाकार…

पेयजल को लेकर ग्रामीणों में मचा हाहाकार…

7
0
SHARE

ऊना: उपमंडल बंगाणा के ग्राम पंचायत तलमेहड़ा, डीहर और धनेत के दर्जनों गांवों में पेयजल संकट गहरा गया है। दो सप्ताह से पेयजल सप्लाई ठप होने से ग्रामीणों में हाहाकार मचा है। आलम यह है कि ग्रामीणों को पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। दिन निकलते ही महिलाओं को पीने के पानी की चिंता सताने लगती हैं। आईपीएच अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी पेयजल की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

इससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है। उपमंडल बंगाणा के तहत ग्राम पंचायत तलमेहड़ ाके गांव बडोआ, भलखूं, दुगिहार, लालशाह, वही, रौणखर, सरनोटी, खैंरियां, ग्राम पंचायत डीहर के गांव खडोह, चंबोआ, चडोली, कोकरा में विभाग के नलों में पानी न आने से हाहाकार मचा है। अभी इतनी गर्मी नहीं हुई है कि विभाग लोगों को पर्याप्त पानी मुहैया करवाने असफल साबित हों।

ग्रामीणों में विनोद शर्मा, पवन शर्मा, सेवानिवृत्त मेजर हरनाम सिंह रणौत, डॉ. मदन लाल शर्मा, अवतार मिस्त्री, चिरंजी लाल, राज कुमार, अशोक कुमार, शिवम कुमार, जीवन शर्मा, राजीव शर्मा, प्रदीप कुमार शर्मा, ओंकार शास्त्री, अजय शर्मा, अंजली देवी, शोभा देवी, मीना देवी, चरणदास, देशराज, प्रकाश चंद ठाकुर, हरेंद्र ठाकुर, सुखदेव शर्मा, मंगतराम शर्मा, रघुवीर सिंह, जोगिंद्र ठाकुर, विजय शर्मा का कहना है कि पिछले 11 दिनों से पर्याप्त पानी नहीं आ रहा है। आईपीएच विभाग की अनदेखी से धनेत पंचायत घर के साथ लगती सड़क के किनारे पाइपलाइन लीक होने से काफी पानी व्यर्थ बह रहा है। इसकी शिकायत आईपीएच विभाग को की गई है। पानी न आने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आईपीएच विभाग बंगाणा के एसडीओ बीवी गुप्ता का कहना है कि पानी की स्कीम रिपेयर की जा रही है जिसका कार्य लगभग पूरा है। जल्द ही पानी मुहैया करवाया जाएगा। वहीं बंगाणा में बिजली कट लगने से पानी की सप्लाई नहीं आ सकी। पाइपलाइन में लीकेज को जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here