Home क्लिक डिफरेंट इस म्यूज़ियम में है अर्श से लेकर फर्श तक कलाकारी…

इस म्यूज़ियम में है अर्श से लेकर फर्श तक कलाकारी…

5
0
SHARE

दुनियाभर में कला के कई लोग दीवाने है, या यूँ कहा जा सकता है कि इस दुनिया में कलाप्रेमियों की कोई कमी नहीं है. ऐसे में पेंटिंग भी अपने आपमें ही एक कला है जिसे देखते ही इंसान उसमे खो जाता है. ऐसे में आज हम एक ऐसे ही म्यूज़ियम की बात करने जा रहे है जो पेंटिंग्स के मामले में बहुत खूबसूरत है और कोई वहां की पेंटिंग्स देख ले तो उसी में खो जाए. जी हाँ, यह म्यूज़ियम पेरिस में हाल ही में खुला है और यहाँ आते ही लोग इस म्यूज़ियम के दीवाने हो रहे है.

यह देखने में बहुत ही आकर्षक और शानदार है. इस म्यूज़ियम में कई फेमस पेंटिंग्स है जिन्हे देखने के बाद आँखों को ठंडक मिलती है. इस म्यूज़ियम का नाम Atelier des Lumières है, इसका इंग्लिश अर्थ है ‘Studio of Lights’. इस म्यूज़ियम में कई पेंटिंग्स है दर्शको द्वारा ख़ास पसंद की जा रही है

यहाँ पर फर्श से लेकर अर्श तक पेंटिंग्स ही पेंटिंग्स है. आप सभी को बता दें कि इस म्यूज़ियम को Culturespaces नामक कंपनी द्वारा तैयार किया गया है और यह इसी हफ्ते शुरू हुआ है. इस म्यूज़ियम में कई तरह कि चटका रंग कि पेंटिंग्स है जो दर्शको द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं. यहाँ पर ‘डिजिटल प्रदर्शनियों’ के महत्व पर जोर दिया गया हैं और यह पेरिस के Eleventh Arrondissement में राष्ट्र और बास्टिल के बीच में बनाया गया है.यहाँ पर फर्श से लेकर अर्श तक पेंटिंग्स ही पेंटिंग्स है. आप सभी को बता दें कि इस म्यूज़ियम को Culturespaces नामक कंपनी द्वारा तैयार किया गया है और यह इसी हफ्ते शुरू हुआ है. इस म्यूज़ियम में कई तरह कि चटका रंग कि पेंटिंग्स है जो दर्शको द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं. यहाँ पर ‘डिजिटल प्रदर्शनियों’ के महत्व पर जोर दिया गया हैं और यह पेरिस के Eleventh Arrondissement में राष्ट्र और बास्टिल के बीच में बनाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here