Home फैशन बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स…

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स…

4
0
SHARE

लगातार बढ़ते प्रदूषण या सही तरीके से देखभाल ना करने के कारण बालों से जुड़ी समस्याएं बढ़ती जा रही हैं. जैसे- बालों का झड़ना असमय सफेद होना, बालों में डैंड्रफ होना आदि. ज्यादातर लोग बालों से जुड़ी इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो आपके बालों को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

1- अगर आप अपने सफेद बालों से परेशान हैं, तो एक कप नारियल के तेल में थोड़े से करी पत्तों को डालकर 5 से 10 मिनट तक उबालें. अब इसे ठंडा करके अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे.

2- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए  दही और नींबू का रस मिलाकर अपने बालों की जड़ों में अच्छे से लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

3- अगर आपके बालों में डैंड्रफ के कारण खुजली हो रही है तो बालों की जड़ों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. 15-20 मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने दें. अब अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here