Home हिमाचल प्रदेश मंत्री से लेकर विधायक करेंगे सफाई…

मंत्री से लेकर विधायक करेंगे सफाई…

22
0
SHARE

बुधवार को प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी स्वच्छ भारत पर्व मनाएगी। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री व ग्राम स्वराज अभियान के प्रदेश प्रभारी कृपाल परमार ने बताया कि 18 अप्रैल को पूरे प्रदेश में स्वच्छता पर्व मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, सांसद, 2017 विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशी, जिलाध्यक्ष, महामंत्री, मंडल अध्यक्ष व महामंत्री सहित सभी प्रमुख पार्टी नेता इस स्वच्छता पर्व में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा जो गांव में खुले में शौचमुक्त नहीं है, उनको मुक्त क रने का प्रयास तेज किया जाएगा।

परमार ने बताया कि हम पार्टी के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत के संकल्प को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि आज सफाई व स्वच्छता के प्रति आम नागरिक जागृत हुआ है। यहां तक कि स्कूल जाने वाले बालक, बालिकाएं भी खाने की चीजों के कागज सड़क में फेंकने की जगह अपनी जेब में डालते हैं और जहां डस्टबिन मिलता है वहां जाकर फेंकते हैं। यह एक नई जागृति पैदा हुई है, जिसके लिए प्रधानमंत्री के स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचा है। कृपाल परमार ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि सब लोग इस स्वच्छता पर्व में हिस्सा लें अपने क्षेत्र को साफ -सुथरा रखने में अपना सहयोग दें।

धर्मशाला। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कनोल में स्वच्छता पर्व मनाएंगे। इसके तहत ग्राम पंचायत में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और पंचायत को पूरी तरह शौचमुक्त बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने पर बल दिया जाएगा। जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जेपी नड्डा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुधवार को प्रात: 10.45 बजे कनोल पहुंचेंगे।

प्रदेश की शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी कार्यक्रम में उनके साथ मौजूद रहेंगी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री प्रात: करीब 8.30 बजे कांगड़ा हवाई अड्डे पहुंचेंगे और इसके उपरांत शाहपुर के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में घंटाभर रूक कर ग्राम पंचायत कनोल के लिए प्रस्थान करेंगे। केंद्रीय मंत्री दोपहर बाद 2.30 बजे कांगड़ा हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here