Home राष्ट्रीय कठुआ केस पर राष्ट्रपति बोले- सोचना होगा हम कैसा समाज बना रहे...

कठुआ केस पर राष्ट्रपति बोले- सोचना होगा हम कैसा समाज बना रहे हैं…

4
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और बाद में हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. अब इस मुद्दे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपना गुस्सा जताया है. बुधवार को श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति ने कहा कि आज़ादी के 70 साल बाद भी इस प्रकार की घटना होना देश के लिए शर्मनाक है. हमें ये सोचना होगा कि हम किस तरह का समाज बना रहे हैं.

राष्ट्रपति ने कहा कि ये हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि आगे से किसी भी महिला या बच्ची के साथ इस प्रकार की घटना ना हो. उन्होंने कहा कि हर बच्चे की सुरक्षा हमारे समाज की जिम्मेदारी है. राष्ट्रपति ने कहा कि इस दुनिया में सबसे खूबसूरत चीज़ एक छोटे बच्चे के चेहरे पर मुस्कान ही है.उन्होंने कहा कि आज देश की बेटियां हमारा नाम रोशन कर रही हैं. अभी कॉमनवेल्थ गेम्स में ही देश की कई बेटियों ने मेडल जीता है, जिनमें मेरीकॉम, मनिका बत्रा, संगीता चानू, मीराबाई शामिल हैं.

 इसी कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि ये धरती माता वैष्णो देवी की है यहां कोई कैसे एक छोटी बच्ची के साथ इस प्रकार की हरकत कर सकता है. समाज में काफी कुछ गलत हो रहा है.आपको बता दें कि कठुआ गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए लोग देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रेप की इन घटनाओं पर गुस्सा जताया था और न्याय मिलने की बात कही थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here