Home हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री ने शिमला से स्वच्छता जत्था किया रवाना…..

मुख्यमंत्री ने शिमला से स्वच्छता जत्था किया रवाना…..

7
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज यहां ओक ओवर से ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत ‘स्वच्छ भारत पर्व’ के अवसर पर स्वच्छता जत्थे को रवाना किया। उन्होंने इस अवसर पर शिमला नगर निगम व साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए स्वच्छता अभियान की एक महत्वकांक्षी पहल की है। उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान देश भर में आरम्भ किया गया और प्रदेश में इस अभियान को 14 अप्रैल से 5 मई तक चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान के अन्तर्गत प्रदेश के सभी जिलों, विकासखण्डों तथा ग्राम पंचायतों को लाया जाएगा।
श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश भर में विभिन्न गतिविधियां आरम्भ की गई हैं। उन्होंने प्रदेश के लोगों से इस अभियान को सफल बनाने के लिए तहे दिल से सहयोग करने का आग्रह किया। इससे न केवल प्रदेश इस अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करने वाला अग्रणी राज्य बनेगा, बल्कि इससे प्रदेश सुन्दर और स्वच्छ भी होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए 20.50 करोड़ रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
ग्रामीण विकास सचिव डॉ. आर.एन. बत्ता, ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक श्री राकेश कंवर, नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट, उप महापौर राकेश कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here