Home ऑटोमोबाइल वॉल्वो की भारत में दो नये मॉडल असेंबल करने की योजना…

वॉल्वो की भारत में दो नये मॉडल असेंबल करने की योजना…

4
0
SHARE

स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वॉल्वो कार्स की योजना स्थानीय स्तर पर अपने दो नए मॉडल्स एक्ससी60 और वी90 क्रॉस कंट्री को असेंबल करने की है, ताकि भारतीय बाजार में कारोबार को मजबूत किया जा सके। कंपनी अभी अपने बेंगलुरू संयंत्र में एक्ससी90 और एस90 असेंबल करती है। कंपनी डीलर्स को स्पेयर पार्ट्स की आपूर्ति बढ़ाने के लिए देश में एक वेयरहाउस खोलने के भी अंतिम चरण में है।

वॉल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने यहां एक इंटरव्यू  में कहा, ‘हम भारत में साल के मध्य तक एसपीए आधारित कुछ मॉडल उतारने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वी90 क्रॉस कंट्री और एक्ससी60 एसपीए आधारित उन कारों में से हैं जिनका स्थानीयकरण अभी किया जाना है।

कंपनी ने अपने बेंगलुरू संयंत्र में एक्ससी90 को पिछले साल अक्तूबर से और एस90 को इस महीने से असेंबल करना शुरू किया है। फ्रंप ने सर्विस सेंटरों में स्पेयर पार्ट्स की आपूर्ति विस्तृत करने के बारे में कहा कि कंपनी बेंगलुरू संयंत्र को विस्तृत करने के अलावा वेयरहाउस बनाने पर ध्यान दे रही है।

उन्होंने कहा, ‘हम स्वीडन से स्पेयर पार्ट्स मंगाने के बजाय उन्हें रातों-रात डीलरों के पास भेज सकेंगे। यह लाभकारी साबित होगा। हालांकि, उन्होंने परियोजना की स्थिति और निवेश के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here