Home राष्ट्रीय राजस्थान के डेढ़ दर्जन से अधिक विधायकों ने अध्यक्ष अमित शाह से...

राजस्थान के डेढ़ दर्जन से अधिक विधायकों ने अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की..

7
0
SHARE
इस सिलसिले में रविवार देर शाम राजस्थान के डेढ़ दर्जन से अधिक जाट विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चल रहे शेखावत के नाम को लेकर अपने विचार भी रखे और यह भी जता दिया की शेखावत की ताजपोशी हुई तो प्रदेश का जाट समुदाय भाजपा से छिटक सकता है।
हालांकि शाह ने विधायकों के इस तर्क पर दो टूक जवाब देते हुए कह डाला की भैरो सिंह शेखावत के समय तो ऐसा नहीं था। शेखावत भी राजपूत समाज से थे और प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे तब जाट समाज उनके साथ ही था तो आज ऐसा क्यों नहीं हैं। इससे पहले केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी और प्रदेश के जल संसाधन मंत्री डॉक्टर रामप्रताप भी शनिवार को अमित शाह से मुलाकात कर इस स्थिति को स्पष्ट कर चुके हैं।

फिलहाल दबाव की राजनीति के पीछे प्रदेश नेतृत्व की मंशा इतनी है कि नया प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश की सहमति से ही तय हो। हालांकि पार्टी के भीतर चल रही इसी खींचतान के चलते 16 अप्रैल को परनामी के इस्तीफे के बाद से ही अब तक पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा नहीं कर पाई है। आपको बता दें कि राजस्थान में अभी तक बीजेपी में एक भी जाट नेता को प्रदेशाअध्यक्ष नहीं बनाया गया है। बीजेपी में अबतक के प्रदेशाध्यक्ष की बात करें तो ब्राह्मण समाज से सबसे ज्यादा प्रदेशाध्यक्ष बनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here