Home हिमाचल प्रदेश CM ने की धर्मपुर विधानसभा के मंडप में उप तहसील की घोषणा…

CM ने की धर्मपुर विधानसभा के मंडप में उप तहसील की घोषणा…

4
0
SHARE
प्रदेश के लोगों का प्यार, समर्थन और स्नेह सरकार को लोगों के कल्याण के लिए समर्पित भाव से कार्य करने के लिए एक विशेष प्रेरणा के रूप में कार्य करता है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला मण्डी के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के मण्डप में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। इससे पूर्व, उन्होंने 1.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडप के विज्ञान खण्ड तथा 13.40 लाख रुपये की लागत से मंडप में निर्मित पशु अस्पताल का लोकार्पण किया।
उन्होंने मंडप में सहायक अभियन्ता आईपीएच के आवास की आधारशिला रखी तथा 160 लाख रुपये की लागत से निर्मित आईपीएच उपमण्डल कार्यालय का लोकार्पण किया। उन्होंने मंडप में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी लोकार्पण किया। जय राम ठाकुर ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री पद मिलने का श्रेय मंडी जिले के लोगों को जाता है, जिन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा को भरपूर समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रही है तथा गत चार माह का कार्यकाल सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
उन्होंने मंडप में उप-तहसील खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि यहां पर सहकारी बैंक की शाखा खोलने का मुद्दा उठाया जाएगा। उन्होंने दिल्ली-धर्मपुर वोल्वो बस सेवा को धर्मपुर तक पहुंचाने की घोषणा की तथा क्षेत्र में चार तार स्पेन के लिए पांच-पांच लाख रुपये जबकि मंडप और मोरना स्कूल में स्टेडियम निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के सात सम्पर्क मार्गां के रख-रखाव के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा करते हुए कहा कि विश्राम गृह के निर्माण का कार्य पूरा करने के लिए 20 लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्व राज्य सरकार ने विकास के संदर्भ में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की पूरी तरह अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर द्वारा प्रदेश की बागडोर संभालने के साथ ही प्रदेश के लोगों में विश्वास जागा है कि प्रदेश सरकार राज्य में चहुंमुखी विकास बनाएगी। बहुद्देशीय परियोजना एवं ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, विधायक विनोद कुमार, हीरा लाल, राकेश जमवाल, प्रकाश राणा तथा इन्द्र सिंह गांधी भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here