Home स्पोर्ट्स DDvsKKR: दिल्ली ने कोलकत्ता को 55 रन से हराया कप्तान बदलते...

DDvsKKR: दिल्ली ने कोलकत्ता को 55 रन से हराया कप्तान बदलते ही बदली दिल्ली की किस्मत….

8
0
SHARE

शुक्रवार रात आईपीएल 11 के एक तरफा मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 93 रन और अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीत हासिल की. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता 20 ओवर में नौ विकेट विकेट पर 164 रन ही बना पाई.

दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता के लिए आंद्रे रसैल ने 30 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. रसैल और शुभम गिल के बीच छठे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई. दिल्ली के लिए ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, अवेश खान और ग्लैन मैक्सवेल को ने दो-दो विकेट लिए.

दिल्ली से मिले 220 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 46 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और दिल्ली से मिला उसका लक्ष्य दूर होता चला गया. इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 93 और 18 साल के युवा बल्लेबाज पथ्वी शॉ के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया.

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर तीन चैकों और 10 छक्कों की मदद नाबाद 93 रन बनाए. अययर का आईपीएल 11 में यह तीसरा अर्धशतक है. इसके साथ ही आईपीएल में उनके 1000 रन हो गए हैं. शॉ और अययर के बीच दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी हुई.

कप्तान अय्यर ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ भी चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े. ग्लैन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के के सहारे 27 रन बनाए. मैक्सवेल का विकेट 202 के स्कोर पर गिरा. दिल्ली ने आखिरी के ओवर में 29 रन बटोरे जिसमें चार छक्के शामिल हैं. इसके अलावा उसने उसने आखिरी चार ओवर में उसने 76 रन जुटाए. कोलकाता के लिए चावला ने 33 रन पर एक विकेट, मावी ने 58 रन पर एक विकेट और रसैल ने 28 रन देकर एक विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here