Home मध्य प्रदेश गुना नगर से मेरा पुराना नाता- राष्ट्रपति श्री कोविंद…

गुना नगर से मेरा पुराना नाता- राष्ट्रपति श्री कोविंद…

5
0
SHARE

गुना में बड़े भाई के परिवार द्वारा राष्ट्रपति का अभिनंदन

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने कहा कि पहली बार कोई राष्ट्रपति गुना आये हैं। उनके गुना आने का श्रेय उनके बड़े भाई श्री रामस्वरूप भारती को जाता है। राष्ट्रपति श्री कोविंद आज गुना में अपने बड़े भाई श्री रामस्वरूप भारती के परिजन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल, देश की प्रथम महिला नागरिक एवं राष्ट्रपति की धर्मपत्नि श्रीमती सविता कोविंद और उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया उपस्थित थे।

राष्ट्रपति श्री कोविंद ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में देश के सभी जिला मुख्यालय पर पहुँचना संभव नहीं है। राष्ट्रपति बनने के पहले गुना से उनका पुराना नाता होने के कारण नगर में उनका वर्षों से आना-जाना बना रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि गुना का सौभाग्य है कि सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश श्री आर.सी. लाहोटी भी यही के हैं। गुना का इतिहास हमेशा याद रखेगा कि गुना की माटी का एक व्यक्ति देश के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद पर पहुँचा।

पूर्व मुख्य न्यायाधीश श्री आर.सी. लाहोटी ने कहा कि यह कार्यक्रम विशुद्ध पारिवारिक है। कार्यक्रम में दोनों भाइयों का प्रेम और स्नेह देखने को मिला है। बड़े भाई के आशीष के कारण ही छोटा भाई देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर विराजमान है। श्री लाहोटी ने कहा कि व्यक्ति चाहे जितना ऊँचा हो जाए लेकिन अपने अतीत से नाता नहीं तोड़ता है। ऐसे ही राष्ट्रपति श्री कोविंद है, जो सर्वोच्च पद पर पहुँचकर भी अपने परिवार सहित सगे-संबंधियों को भी नहीं भूल रहे हैं।

शुरू में राष्ट्रपति के बड़े भाई श्री रामस्वरूप भारती ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। राष्ट्रपति को श्री तरूण बुनकर ने श्री रघुनंदन दामने द्वारा रचित अभिनंदन-पत्र का वाचन कर भेंट किया। श्री रामस्वरूप भारती और श्रीमती शकुन्तला केतवार ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद और राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। अन्य नागरिकों ने भी राष्ट्रपति का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here