Home हिमाचल प्रदेश CM द्वारा कटरांई में विभिन्न खेलों के लिए इण्डोर स्टेडियम के निर्माण...

CM द्वारा कटरांई में विभिन्न खेलों के लिए इण्डोर स्टेडियम के निर्माण की घोषणा…

9
0
SHARE
9.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना की आधारशिला रखीं
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार जल्द ही कुल्लू जिले के कटरांई स्कूल परिसर में मुक्केबाजी और टेबल टेनिस जैसे विभिन्न खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए इण्डोर स्टेडियम का निर्माण करेंगी, जिससे कि क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं मिल सकेंगी।
मुख्यमंत्री ने कुल्लू जिले के रावमापा पठशाला कटरांई में 40वें जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने इण्डोर स्टेडियम निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की तथा कहा कि सरकार चरणबद्ध तरीके से अतिरिक्त सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में बास्केटबॉल एसोसिएशन खेल को बढ़ावा देने में सराहनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह संघ युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में खेल बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए प्रयासरत है।
उन्होंने इस टूर्नामेंट के सुचारू संचालन के लिए 1 लाख रुपये और स्टेट बास्केटबॉल एसोसिएशन के लिए 51,000 रुपये की घोषणा की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 9.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली ग्राम पंचायत बन्दरोल, जिन्दौर, बवेली और सरसाड़ी मे उठाऊ सिंचाई योजना की आधारशिला रखीं और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायसन में 2.23 करोड़ रुपये से निर्मित नए भवन का लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री द्वारा पतलीकुहल में 77.32 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधारशिला रखी गई।
इस अवसर पर विभिन्न स्कूली छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
वन, परिहवन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोबिन्द सिंह ठाकुर ने अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सक्षम नेतृत्व की सराहना की तथा युवाओं के कल्याण के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।
बास्केटबॉल एसेसिएशन हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष मुनीश शर्मा ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के विषय में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में कुल 27 टीमों ने भाग लिया।
संसद सदस्य श्री रामस्वरूप शर्मा, विधायक आनी किशोरी लाल सागर, विधायक बंजार सुरेन्द्र शौरी, मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा, भाजपा मंडलाध्यक्ष मनाली दुर्गा सिंह, उपायुक्त कुल्लू यूनुस, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here