Home हिमाचल प्रदेश CM द्वारा मनाली में अत्याधुनिक इंटर स्टेट बस स्टैंड का शिलान्यास…

CM द्वारा मनाली में अत्याधुनिक इंटर स्टेट बस स्टैंड का शिलान्यास…

6
0
SHARE
करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला एवं उद्घाटन
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कुल्लू जिले के मनाली में नए बस अड्डे की आधारशिला रखने के बाद यह कहा कि पर्यटकों और आम जनता को सर्वोत्तम सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए पीपीपी मोड पर मनाली में अत्याधुनिक अन्तर्राज्जीय बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस परियोजना के लिए शीघ्रातिशीघ्र आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करें, ताकि इस महत्वाकांक्षी परियोजना पर काम शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि मनाली बस स्टैंड राज्य के सबसे बेहतर बस अड्डों में एक हो, क्योंकि मनाली राज्य के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में एक है, जहां हर वर्ष हजारों पर्यटक आते हैं। उन्होंने कहा कि परियोजना निर्धारित समयावधि में पूरी होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों को बेहतर सड़क सुविधा सुनिश्चित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है तथा इस वर्ष के बजट में इसके लिए पर्याप्त प्रावधान किया गया है।
इससे पूर्व, उन्होंने 320 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एनएच-21 से गांव ब्रान के लिए सड़क की आधारिशला रखी। इस सड़क से क्षेत्र के लगभग चार पंचायतें लाभान्वित होंगी। उन्होंने 397.30 लाख रुपये की लागत से पीएमजीएसवाई-आरआईडीएफ-एक्सएक्सआईआईआई ;च्डळैल्.त्प्क्थ्.ग्ग्प्प्प्द्ध के तहत मड़ी गड़हेरनी-पारशा शलीण तक सड़क के रख-रखाव व मैटलिंग की नींव भी रखी। मुख्यमंत्री ने आलू मैदान के पास ग्रीन टैक्स बैरियर के उन्न्यन एवं सौंदर्यीकरण की नींव भी रखी।
मुख्यमंत्री द्वारा मनाली में पांच करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुलिस स्टेशन भवन की आधारशिला रखी गई। उन्होंने तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नेचर पार्क की ब्यास विहाल मनाली में आधारशिला रखी।
संसद सदस्य श्री रामस्वरूप शर्मा, विधायक आनी किशोरी लाल सागर, विधायक बंजार सुरेन्द्र शौरी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा, सदस्य महिला आयोग मंजरी देवी, उपायुक्त कुल्लू यूनुस, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री एवं अन्य अधिकारीगण इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here