Home हिमाचल प्रदेश अध्यापकों के साथ बैठक में छलक उठा शिक्षा मंत्री का दर्द

अध्यापकों के साथ बैठक में छलक उठा शिक्षा मंत्री का दर्द

4
0
SHARE

शिक्षकों के तबादलों की फाइलों ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को परेशान कर दिया है। मंगलवार को सचिवालय में राजकीय अध्यापक संघ के साथ बैठक में शिक्षा मंत्री का दर्द झलक उठा। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी दूसरे काम के लिए समय ही नहीं मिल रहा है।

रोजाना सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक सिर्फ तबादले की फाइलों में ही व्यस्त रहता हूं। बीते चार माह के दौरान शिक्षा निदेशकों से भी विभाग के लिए नीतियां बनाने को समय नहीं निकल रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के अलावा राजनीति से जुड़े लोग भी ट्रांसफर एक्ट का विरोध कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहले कोई भी शिक्षक अपने तबादलों को लेकर नेताओं के चक्कर नहीं लगाता था।जहां शिक्षक को भेज दिया जाता था, वहीं अपनी सेवाएं देते थे। अब तो शिक्षक तबादलों के लिए सचिवालय के चक्कर काटते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यालय और घर में अधिकांश लोग तबादलों को लेकर ही आते हैं। ट्रांसफर एक्ट को लेकर उन्होंने कहा कि अभी इस बाबत कोई योजना नहीं है।

सभी हितधारकों के साथ चर्चा की जाएगी। उसके बाद ही तबादलों के लिए कोई एक्ट या नीति बनाई जाएगी। कहा कि ट्रांसफर एक्ट बनाना मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में सेवाएं देने को शिक्षक तैयार नहीं है। ठियोग से ऊपर स्थित अधिकांश स्कूल शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से गुणात्मक शिक्षा देने का आह्वान किया और सरकारी स्कूलों को मजबूत करने पर बल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here