Home मध्य प्रदेश प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया करहिया (रीवा) कृषि उपज मंडी का...

प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया करहिया (रीवा) कृषि उपज मंडी का निरीक्षण..

6
0
SHARE

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री तथा रीवा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रीवा जिले की कृषि उपज मंडी करहिया का निरीक्षण कर किसानों से उपार्जन व्यवस्थाओं की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने मण्डी में उपज बेचने आये कृषकों से फसल खरीदी के इंतजामों के बारे में पूछा। किसानों ने बताया कि मण्डी तथा प्रशासन द्वारा सभी समुचित प्रबंध किये गये हैं। उपज को तौल कर क्रय किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने भुगतान के संबंध में भी जानकारी ली।

मंत्री डॉ. मिश्र ने किया तीन नल-जल योजनाओं का शिलान्यास

प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रीवा प्रवास के दौरान सिरमौर जनपद अंतर्गत शाहपुर (वृत्त), भिलौड़ी और गेंदुआ में 30 लाख रुपए की लागत से बनाई जाने वाली नल-जल योजनाओं का शिलान्यास किया।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि राज्य शासन गरीबों के कल्याण के लिये कृत-संकल्पित है। सभी वर्गों के हित में कल्याणकारी योजनाएँ और कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। मध्यप्रदेश ऐसा प्रदेश है जहाँ बेटियों के जन्म से लेकर उनके विवाह और माँ बनने तक योजनाओं का लाभ दिया जाता है। असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को लाभ दिलवाने के लिए पंजीयन किये गये हैं। डॉ. मिश्र ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत श्रीमती श्यामवती, शीला कुशवाहा, सुशीला सिंह, बेबी कचेर, पार्वती सिंह आदि हितग्राहियों को गैस कनेक्शन प्रदाय किये।

कार्यक्रम में जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बीड़ा निवासी प्रियंका कुशवाहा और विमला देवी को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र बाँटे। इसी प्रकार शाहपुर निवासी रानी कोल और विनोद कोल को सौभाग्य योजना के प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here