Home समाचार मौसम विभाग की चेतावनी 24 घंटे बाद कभी भी आ सकता है...

मौसम विभाग की चेतावनी 24 घंटे बाद कभी भी आ सकता है भयंकर तूफान..

6
0
SHARE

मौसम विभाग ने तूफान और बारिश को लेकर डरा देने वाली चेतावनी जारी की। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने शुक्रवार को चेतावनी जारी कर कहा है कि 5 से 7 मई के बीच कभी भी भयानक तूफान और तेज बारिश आ सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में लपक गरज के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा देश के पूर्वी इलाकों जैसे- पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मनिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा और केरल में धूल भरी तेज आंधी और तेज बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों में तेज आंधी, बारिज और बिजली कड़कने की आशंका है। देश के पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में भयंक तूफान आने की आशंका है।

इसके अलावा, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ में भी धूलभरी आंधी और लपक गरज के साथ बारिश होने की आशंका है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी कुछ इलाकों में तेज आंधी और लपक गरज के साथ छीटे पड़ने की आशंका है। 7 मई को असम और मेघालय में भयंकर बारिश होने की आशंका है।खबर है कि बुधवार को रात आए तूफान से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और बिहार में 118 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है। इस तूफान में सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं और हजारों पेड़ जड़ से उखड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here