Home Una Special ऊना में मनाया गया आजीविका दिवस….

ऊना में मनाया गया आजीविका दिवस….

15
0
SHARE

ऊना(चिंतपूर्णी). ग्राम स्वराज अभियान के तहत शनिवार का दिन आजीविका दिवस के तौर पर मनाया गया. जिला ऊना का जिला स्तरीय कार्यक्रम मिनी सचिवालय परिसर हरोली में आयोजित किया गया. जहां बेहतरीन कार्य करने वाले स्वयं सहायता समूहों को सम्मानित किया गया. विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में उपस्थित स्वयं सहायता समूहों के प्रतिनिधियों को जागरूक किया गया. इस कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त ऊना कृतिका कुलहरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की जबकि प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रो. राम कुमार बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे.

इस अवसर पर बोलते हुए अतिरिक्त उपायुक्त कृतिका कुलहरी ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने में स्वयं सहायता समूहों का बहुत बड़ा योगदान है. उन्होने कहा कि स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से न केवल महिलाएं छोटी-छोटी बचतों से आर्थिक तौर पर मजबूत हुई हैं बल्कि विभिन्न स्वरोजगार से जुड़े कार्यों के माध्यम से जीविकोर्पाजन से जुड़ी गतिविधियों को भी बढ़ावा दे रही हैं.

इस अवसर पर एसडीएम हरोली गौरव चौधरी, जिला पंचायत अधिकारी रमण शर्मा, जिला पार्षद लखवीर लक्खी, बीडीसी हरोली के अध्यक्ष अवतार सिंह सहित विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं, पंचायतीराज संस्थाओं की प्रतिनिधियों सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here