Home स्पोर्ट्स IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की...

IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण…

8
0
SHARE

आईपीएल 2018 में रविवार को लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रन की पारी खेलते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यादगार जीत दिला दी. राहुल की इस पारी की बदौलत पंजाब ने जीत के लिए जरूरी 153 रन का लक्ष्‍य केवल चार विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्‍थान के लिए यह मैच निराशा से भरा रहा. खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बाद बाद 10 ओवर्स के बाद उसके लिए जीत के कुछ अवसर बने थे लेकिन राहुल की पारी ने उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने माना कि बड़ी साझेदारी नहीं निभा पाने तथा किंग्स इलेवन के ओपनर लोकेश राहुल के आखिर तक क्रीज पर टिके रहने के कारण उनकी टीम को इस अहम मैच में हार का सामना करना पड़ा.

राहुल ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में 54 गेंदों पर 84 रन की पारी खेलकर लगभग अकेले ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया था. मोहाली के बाद इंदौर किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा घरेलू मैदान है. मैच के बाद बहुतुले ने संवाददाताओं से कहा, “राहुल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की. उनका विकेट हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण था. अगर उन्हें जल्दी आउट कर दिया जाता, तो हम संभवत: मैच जीतने की स्थिति में होते.” उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की हार के लिए बड़ी साझेदारी न होने को भी कारण माना. राजस्‍थान के बॉलिंग कोच ने कहा, “हमारे ओपनर जोस बटलर (39 गेंदों पर 51 रन) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उनके साथ अन्य बल्लेबाजों की कुछ अच्छी भागीदारियों की जरूरत थी, लेकिन 11वें और 16वें ओवर के बीच हमारे पांच विकेट गिर गए.

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच ने कहा, “किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा करने के लिए हमें कुछ बड़ी साझेदारियों के साथ 20-30 रन ज्यादा बनाने चाहिए थे.” उधर, किंग्स इलेवन पंजाब के मार्कस स्टोइनिस ने अपने साथी खिलाड़ी राहुल की पारी की जमकर तारीफ की. स्टोइनिस (16 गेंदों पर नाबाद 23 रन) ने कहा, ” विकेट थोड़ा मुश्किल था. लेकिन इस पर राहुल की पारी शानदार थी. उन्होंने हालत को भांपते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की.’ऑस्ट्रेलिया के 28 वर्षीय क्रिकेटर ने पांचवें विकेट के लिए राहुल के साथ 68 रन की नाबाद साझेदारी की. उन्‍होंने कहा कि उन्हें भरोसा था कि अगर वह और राहुल आखिर तक मैदान पर टिके रहते हैं, तो उनकी टीम की जीत तय है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here