Home स्पोर्ट्स IPL 2018, SRH vs RCB LIVE: केन विलियमसन का अर्धशतक, सनराइजर्स 100...

IPL 2018, SRH vs RCB LIVE: केन विलियमसन का अर्धशतक, सनराइजर्स 100 रन के पार…..

8
0
SHARE

आईपीएल की अंक तालिका में इस समय शीर्ष स्‍थान पर चल रही केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज खराब दौर से गुजर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सामने है. मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटनेशनल स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में सनराइजर्स टीम इस समय जोरदार प्रदर्शन कर रही है और आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करने पर वह अंकतालिका में अपनी स्थिति को और मजबूत कर लेगी. सनराइजर्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दोनों के ही इस समय 14-14 अंक हैं लेकिन इस दौरान विलियमसन की टीम ने धोनी की टीम के मुकाबले एक मैच कम खेला है. टूर्नामेंट में सनराइजर्स ने 9 मैचों में से सात में जीत हासिल की है जबकि चेन्‍नई ने 10 मैचों में से सात में जीत हासिल की है. मैच में आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और सनराइजर्स को पहले बैटिंग के लिए बुलाया.15 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 105  रन है. एलेक्‍स हेल्‍स, शिखर धवन और मनीष पांडे आउट हुए हैं. केन विलियमसन 51 और शाकिब अल हसन 24  रन बनाकर क्रीज पर हैं.

सनराइजर्स की पारी एलेक्‍स हेल्‍स और शिखर धवन के शुरू की लेकिन पहले छह ओवर में ही टीम को दोनों ओपनरों को गंवाना पड़ा.पारी के तीसरे ओवर में टिम साउदी ने एलेक्‍स हेल्‍स (5) को बोल्‍ड करते हुए आरसीबी को पहली सफलता दिलाई.पांच ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर एक विकेट खोकर 36  रन था.छठे ओवर में मोहम्‍मद सिराज ने शिखर धवन (13) को डीप स्‍क्‍वेयर लेग पर साउदी से कैच कराकर आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाई. सनराइजर्स का दूसरा विकेट 38 के स्‍कोर पर गिरा. सिराज के इस ओवर में केवल दो रन बने.दोनों ओपनर के आउट होने से सनराइजर्स की रनगति थमकर रह गई थी. पारी के 9वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने मनीष पांडे (5) को कप्‍तान कोहली से कैच कराकर सनराइजर्स की परेशानियां और बढ़ा दीं. नौवें ओवर में किसी तरह टीम के 50 रन पूरे हुए.10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 61 रन था.

11वें ओवर में चहल ने नोबॉल फेंकी लेकिन अगली गेंद पर मिली फ्रीहिट का विलियमसन फायदा नहीं उठा सके. ओवर में केवल 7 रन बने. सनराइजर्स के लिए ओवर तेजी से निकल रहे थे और स्‍कोर 100 के करीब भी नहीं पहुंच पाया था. 12वें ओवर में कॉलिन डि ग्रैंडहोम के बॉलिंग के लिए लाया गया.ओवर में शाकिब के चौके के बावजूद 8 रन ही बने.शाकिब का अगला ओवर भी आरसीबी के लिए अच्‍छा रहा और इसमें केवल चार रन बने.रनों के लिए जूझते सनराइजर्स के लिए पारी का 14वां ओवर कुछ राहत लेकर आया. उमेश यादव के इस ओवर में विलियमसन ने चौका और फिर छक्‍का लगाया. ओवर में 14 रन बने.15वें ओवर में विलियमसन ने चहल को छक्‍का लगाकर आखिरी ओवरों में ‘आतिशबाजी’ के संकेत दिए. इसी ओवर में टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचा. विलियमसन का अर्धशतक 35 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ.

मैच के लिए आरसीबी ने दो बदलाव किए हैं. मुरुगन अश्विन की जगह मनन वोहरा और ब्रेंडन मैक्‍कुलम की जगह मोईन अली को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया है. दूसरी ओर, सनराइजर्स ने अपनी वही टीम बरकरार रखी है जो पिछले मैच में खेली थी.अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से सनराइजर्स ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया. टूर्नामेंट में शनिवार को उसने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी सात विकेट से जीत दर्ज की. इससे टीम ने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है. दूसरी ओर, विराट कोहली की अगुवाईवाली आरसीबी के लिए अब हर मैच ‘करो या मरो’ जैसा है. आरसीबी को न सिर्फ हर मैच जीतना होगा बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी. टीम ने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं.  कोहली और एबी डिविलियर्स आज के मुकाबले में सनराइजर्स के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं.

दूसरी ओर, सनराइजर्स के लिये अब तक स्पिनर राशिद खान, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा तथा स्पिन आलराउंडर शाकिब अल हसन काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है. पिछले मैच में धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने वाले अलेक्स हेल्स ने भी उम्मीदें जगाई हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं…
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्‍तान), एलेक्‍स हेल्‍स, शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्‍तान), पार्थिव पटेल, मनन वोहरा, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, मोईन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here