Home मध्य प्रदेश ग्राम सभाओं में 13 जून को श्रमिकों को हितलाभ वितरित होंगे….

ग्राम सभाओं में 13 जून को श्रमिकों को हितलाभ वितरित होंगे….

4
0
SHARE

10 जून को इस वर्ष गेहूँ विक्रय करने वाले किसानों को दी जायेगी प्रोत्साहन राशि 
स्व-सहायता समूहों के ऋण का 3 प्रतिशत ब्याज भरेगी राज्य सरकार
ग्राम गुनगा में हुई विशेष ग्रामसभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के ग्राम गुनगा में हुई विशेष ग्रामसभा में कहा कि 13 जून को ग्रामसभाएँ आयोजित कर असंगठित श्रमिक कल्याण योजना के पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये जायेंगे। इसके बाद यह काम लगातार जारी रहेगा।

श्री चौहान ने कहा कि महिला स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाने के लिये समूहों के ऋण का 3 प्रतिशत ब्याज राज्य सरकार भरेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 10 जून को इस वर्ष गेहूँ विक्रय करने वाले किसानों को 265 रूपये प्रति क्विंटल की दर से प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। उन्होंने कहा कि चना, मसूर और सरसों के समर्थन मूल्य पर भी 100 रूपये प्रति क्विंटल प्रोत्साहन राशि दी जा रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्रमिकों के कल्याण के लिये राज्य सरकार द्वारा असंगठित श्रमिक कल्याण योजना बनाई गई है। इस योजना से श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को शासन की विभिन्न योजनाओं के सभी लाभ दिये जायेंगे। श्रमिकों को रहने के लिये जमीन का पट्टा दिया जायेगा और अगले चार साल में सभी को पक्के मकान बनवाकर दिये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों, विशेषकर श्रमिकों से कहा कि अपने बच्चों को खूब पढ़ायें। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान में सहयोग करें। पानी बचायें और पेड़ लगायें। सब मिलकर एक नया मध्यप्रदेश बनायें। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गरीब हितग्राहियों और श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के हितलाभ वितरित किये।

विशेष ग्रामसभा में सांसद श्री आलोक संजर, विधायक श्री विष्णु खत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मनमोहन नागर, बैरसिया के नगर पंचायत अध्यक्ष श्री राजमल गुप्ता, जनपद अध्यक्ष श्रीमती भागवती गुर्जर, मंडी अध्यक्ष श्री सत्यनारायण यादव, सरपंच श्रीमती सुनीता पटेल, बड़ी संख्या में ग्रामीण तथा श्रमिक भाई-बहन उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here