Home Una Special पीले रंग में रंगेंगे सभी स्कूल वाहन, नियम न मानने वालों के...

पीले रंग में रंगेंगे सभी स्कूल वाहन, नियम न मानने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई…..

7
0
SHARE
ऊना में विभिन्न स्कूल प्रबंधन, अभिभावकों व परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि निजी स्कूल प्रबंधन बच्चों को स्कूल लाने व वापिस घर छोड़ने के लिए इस्तेमाल में लाई जा रही बसों व अन्य वाहनों को 31 मई के बाद पीले रंग में रंगना सुनिश्चित किया जाए।
डीसी ऊना ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने उन्हें जानकारी दी है कि 15 बसों के साथ उनका अनुबंध हो गया है और आगामी 31 मई के तक इन्हे पीले रंग में रंग दिया जाएगा। इसके अलावा जो छोटे वाहन बच्चों को स्कूल लाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं, उन्हें भी पीले रंग में रंगने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिन निजी वाहनों के साथ स्कूल प्रबंधन का बच्चों को लाने व ले जाने के लिए अनुबंध हुआ है, उसकी सूची भी उन्हें उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, सूची उपलब्ध न करवाने पर ऐसे सभी वाहनों के नंबर परिवहन विभाग को उपलब्ध करवाकर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त के साथ बैठक में अभिभावकों ने स्कूल बसों का किराया बढ़ाने का मामला भी रखा। जिसपर राकेश कुमार प्रजापति ने स्कूल प्रबंधन को आगामी 10 दिन के भीतर अभिभावकों से बैठक कर स्कूल बस किराया तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में नियमानुसार स्कूल प्रबंधन समितियों का गठन किया जाए और अगले 15 दिन में बैठक भी सुनिश्चित की जाए।

राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में ही गुरुवार को जिले के पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक हुई। जिसमें सभी पेट्रोल पंपों के संचालकों ने ग्राहकों को मूलभूत सुविधाएं जैसे- महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग साफ शौचालय, साफ पीने का पानी, प्राथमिक उपचार, एयर कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने ग्राहकों को जल्द ही सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है। साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों को सचेत किया गया है कि मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी बर्दाश्त नहीं होगी व नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here