Home स्पोर्ट्स महिला हॉकी: वंदना के दो गोल, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने...

महिला हॉकी: वंदना के दो गोल, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने चीन को 3-1 से हराया….

10
0
SHARE

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला टीम ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को चीन को 3-1 से हरा दिया. मैच में ज्‍यादातर समय भारतीय महिलाओं ने चीन की रक्षापंक्ति को दबाव में रखा. भारत के लिए वंदना कटारिया ने दो गोल किए, वहीं गुरजीत कौर ने एक गोल दागा. चीन के लिए वेन डान ने मैच का एकमात्र गोल किया. भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए चौथे मिनट में वंदना कटारिया की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर अपना खाता खोला. लगातार हमलों के कारण चार मिनट बाद ही टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसे गोल में नहीं बदला जा सका.

भारतीय टीम की गोलकीपर सविता ने इस बीच, खेल के 9वें मिनट में चीन की ओर से की गई गोल की कोशिश को शानदार तरीके से नाकाम किया. मैच के 11वें मिनट में वंदना ने एक और गोल दागते हुए भारत की बढ़त को 2-0 पर पहुंचा दिया. पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में चीन की कोशिशें रंग लाईं और वेन डान के गोल के दम पर चीन ने स्कोर 1-2 कर लिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा और तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा. 21वें मिनट में नवनीत और लालरेमसियामी चीन के गोल पोस्ट तक पहुंच गई थी लेकिन चीन के डिफेंस की सजगता के कारण यह मौका हाथ से जाता रहा.

चीन को 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला था, लेकिन भारतीय टीम की रक्षापंक्ति ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस कोशिश को नाकाम कर दिया. चौथा क्वार्टर दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण रहा. खेल के 50वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ और गुरजीत कौर ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए ड्रेग-फ्लिक कर तीसरा गोल किया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चीन को 3-1 से मात दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here