Home राष्ट्रीय कर्नाटकः सीएम बनते ही बोले येदियुरप्पा, 5 साल का कार्यकाल करेंगे पूरा….

कर्नाटकः सीएम बनते ही बोले येदियुरप्पा, 5 साल का कार्यकाल करेंगे पूरा….

4
0
SHARE

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने आज कहा कि उन्हें विधानसभा में विश्वास मत जीतने और पांच साल का कार्यकाल पूरा करने का ”100” फीसदी भरोसा  है।

उन्होंने कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन को ”अपवित्र”  बताया और आरोप लगाया कि लोगों ने उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया है लेकिन इसके बावजूद वे सत्ता हथियाने की कोशिश में है।

येदियुरप्पा ने कहा, ”मुझे विश्वास मत में जीत हासिल करने और मेरी सरकार के पांच साल पूरे करने का विश्वास है। सुप्रीम कोर्ट में रातभर चली दुर्लभ कानूनी लड़ाई के बाद शपथ लेने के तुरंत बाद येदियुरप्पा ने पहला संवाददाता सम्मेलन संबोधित किया। कांग्रेस- जद (एस) ने सरकार गठन को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

येदियुरप्पा ने सभी विधायकों से अपने ”विवेक के अनुसार और जनादेश बनाए रखने के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, ” मुझे सफलता का 100 फीसदी भरोसा है। मेरे पास मेरे और मेरी पार्टी के लिए लोगों का समर्थन है।

येदियुरप्पा के सामने अब 112 विधायकों का समर्थन पेश करने की चुनौती है। भाजपा 12 मई को हुए चुनावों में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी। हालांकि चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here