Home ऑटोमोबाइल नई Honda Amaze भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां….

नई Honda Amaze भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां….

6
0
SHARE

सेकेंड जेनरेशन वाली नई होंडा Amaze को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. देशभर के होंडा डीलर्स इस नई कार के लिए पहले से ही बुकिंग लेना शुरू कर चुके हैं और उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

2018 Honda Amaze को चार वेरिएंट- E, S, V और VX में पेश किया गया है और ये पेट्रोल और डीजल दोनों के लिए ही कॉमन होंगे. इस नई कार में फोर-सिलिंडर 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90PS का पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 100PS का पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

नई होंडा अमेज में पेट्रोल और डीजल दोनों में ही ट्रांसमिशन के लिए CVT गियरबॉक्स दिया गया है. ये पहली बार है जब होंडा ने भारत में डीजल इंजन में CVT ट्रांसमिशन दिया है. नई अमेज में नए डिजाइन के अलावा कार के अंदर स्पेस को भी बढ़ा दिया गया है. होंडा ने रियर में खासतौर पर व्हीलबेस को बढ़ा दिया है.

सेफ्टी के लिए इस नई कार के सभी वेरिएंट्स में डुअल फ्रंट SRS एयरबैग्स, (EBD) इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ (ABS) एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग के साथ ब्रेक असिस्ट दिया गया है.

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसके टॉप वेरिएंट- VX वर्जन में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है. जो होंडा के DIGIPAD 2.0 सिस्टम का उपयोग करता है और ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता है. भारतीय बाजार में नई Honda Amaze का मुकाबला Maruti Suzuki DZire , Hyundai Xcent, Volkswagen Ameo, Tata Zest और आने वाली नई Ford Aspire से रहेगा.

वेरिएंट                                     पेट्रोल                     डीजल

 

Honda Amaze E MT        5.59 लाख रुपये     6.69 लाख रुपये

Honda Amaze S MT        6.49 लाख रुपये     7.59 लाख रुपये

Honda Amaze V MT       7.09 लाख रुपये     8.19 लाख रुपये

Honda Amaze VX MT     7.57 लाख रुपये     8.67 लाख रुपये

Honda Amaze S CVT      7.39 लाख रुपये     8.39 लाख रुपये

Honda Amaze V CVT     7.99 लाख रुपये     8.99 लाख रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here