Home हिमाचल प्रदेश सड़कों के रखरखाव व पक्का करने के लिए 200 करोड़ आवंटित :...

सड़कों के रखरखाव व पक्का करने के लिए 200 करोड़ आवंटित : मुख्यमंत्री….

8
0
SHARE
राज्य सरकार ने सड़कों के उपयुक्त रखरखाव तथा पक्का करने के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं ताकि यात्रियों की आवाजाही सुविधाजनक हो। मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज मण्डी जिले के विधानसभा क्षेत्र सिराज के धरोट में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का संतुलित व चहुंमुखी विकास सुनिश्चित बनाना प्रदेश सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ रुपये की लागत से पंडोह-कांडा सड़क का विस्तार व सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सुनिश्चित कर रही है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता मिले, क्योंकि राज्य की 90 प्रतिशत आबादी गांवों में रहती है।
श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सर्वाधिक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य को एम्स, पीजीआई का सैटेलाईट सेंटर, आईआईआईटी, 69 राष्ट्रीय राजमार्ग तथा एक हजार करोड़ से अधिक की बागवानी परियोजना जैसी अनेक विकासात्मक परियोजनाएं प्रदान की हैं।
मुख्यमंत्री ने गोहर-खाची सड़क के सुधार के लिए पांच लाख रुपये, देवीधार पंचायत में दो ट्रेक्टर सड़कों के लिए पांच लाख रुपये, बस्सी पंचायत में सड़कों के सुधार के लिए पांच लाख रुपये, महिला मण्डल भवन के लिए तीन लाख रुपये तथा डडोह में सामुदायिक केन्द्र के लिए दो लाख रुपये की घोषणाएं की। उन्होंने अनुसूचित जाति घटक योजना के अतंर्गत क्षेत्र में सड़क के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री को इस अवसर पर अनेक संगठनों, एसोसिएशनों तथा सांस्कृतिक संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने 25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली पंडोह-कांडा सड़क के सुधार तथा विस्तार के लिए भूमि पूजन की रस्म पूरी की। उन्होंने 201.60 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले डीपीएफ पराला-मंडप सड़क चरण-2 के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने बस्सी तथा धरोट ग्राम पंचायतों के लिए 73.21 लाख रुपये की लागत की उठाऊ जलापूर्ति योजना, 65 लाख रुपये से बनने वाले वन विश्राम गृह धरोट तथा 1.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय उच्च पाठशाला धरोट के भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने नव-स्तरोन्नत राजकीय उच्च पाठशाला धरोट को आरम्भ करने की रस्म भी पूरी की।
सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि राज्य के लोग श्री जय राम ठाकुर को मुख्यमंत्री के रूप में पाकर धन्य हैं। उन्होंने कहा कि सादगीपूर्ण पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाले मुख्यमंत्री आम जनमानस की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं को भली-भांति समझते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों के कारण ही केन्द्र सरकार राज्य के लोगों की विकासात्मक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये सदैव तत्पर रहती है।
भाजपा कार्यकारी समिति के सदस्य गुलजारी लाल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्यों का स्वागत किया। उन्होंने नव स्तरोन्नत उच्च विद्यालय धरोट के भवन निर्माण के लिए 1.3 करोड़ रुपये की राशि प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र की विभिन्न मांगे भी रखी।
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, भाजपा मण्डल अध्यक्ष शेर सिंह, मण्डी के उपायुक्त ऋगवेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा, निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. अमर देव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here