Home स्पोर्ट्स IPL Playoff SRHvCSK: चेन्नई को लगा पहला झटका, भुवनेश्वर ने वॉटसन को...

IPL Playoff SRHvCSK: चेन्नई को लगा पहला झटका, भुवनेश्वर ने वॉटसन को जीरो पर किया आउट

6
0
SHARE

आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंचने के लिए आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जा रहा है। कार्लोस ब्रैथवेट की 29 गेंद पर 43 रनों का पारी की बदौलत हैदराबाद की टीम 139 रन तक पहुंचने में कामियाब रही। हैदराबाद के बल्लेबाज चेन्नई की घातक गेंजबाजी के सामने पस्त पड़ गए और 100 रन के पहले ही 6 खिलाड़ी आउट हो गए। ब्रैथवेट के 4 छक्के और एक चौके की मदद से हैदराबाद ने चेन्नई के सामने 140 लक्ष्य रखा है।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, श्रीवत्स गोस्वामी और कार्लोस ब्रैथवेट।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, हरभजन सिंह, फाफ डुप्लेसी, दीपक चहर, लुंगी नगिदी और शार्दुल ठाकुर।18वें ओवर में ब्रैथवेट ने शार्दुल ठाकुर को मारे लगातार दो छक्के।

15 ओवर के बाद 6 विकेट खोकर हैदराबाद ने बनाए 88 रन। भुवनेश्वर और ब्रैथवेट क्रीज पर मौजूद 15वां ओवर: ब्रावो की पांचवीं गेंद पर पठान ने मारा चौका। अगली गेंद पर ब्रावो ने शानदार कैच लेकर पठान को आउट किया। पठान ने बनाए 24 रन।

शार्दुल ठाकुर के ओवर में यूसुफ पठान ने लगाया एक चौका। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर  मनीष पांडे (8) ने जडेजा की बॉल पर उन्हें ही थमा दिया आसान कैच। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर हुआ- 64/4। क्रीज पर मौजूद हैं यूसुफ पठान और मनीष पांडे।7वें ओवर में ड्वेन ब्रावो ने चौथी बॉल पर शाकिब को धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। शाकिब सिर्फ 12 रन पर आउट हुए।

पावर प्ले में यानि 6 ओवर खत्म होने के बाद तीन विकेट के नुकसान पर हैदराबाद ने बनाए 47 रन। पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन (24) ने धौनी को थमा दिया आसान कैच। शार्दुल ठाकुर को मिला विकेट।

चौथा ओवर: नगिडी की दूसरी बॉल पर गोस्वामी ने मारा चौका। पांचवीं गेंद पर लुंगी नगिडी ने खुद कैच लेकर गोस्वामी का विकेट चटकाया।

– तीसरे ओवर में विलियमसन ने गोस्वामी के गेंद पर लगाया चौका। एम एस धौनी ने मिस कर दिया गोस्वामी का आसान रन-आउट।

– पहला ओवर: मैच की पहली बॉल दीपक चाहर ने शिखर धवन को किया बोल्ड।  ओवर की आखिरी तीन बॉल पर विलियमसन ने मारे तीन चौके। हैदराबाद के लिए ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी

2018 लीग मैचों में दोनों टीमें दो बार भिड़ीं और दोनों ही बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुकाबला जीता।ओवरऑल बात करें तो दोनों टीमों के बीच आठ मैच हुए, जिसमें दो बार सनराइजर्स हैदराबाद जीता जबकि छह बार चेन्नई सुपरकिंग्स। प्लेऑफ में सनराइजर्स हैजराबाद ने तीन मैच जीते हैं और दो मैच गंवाए हैं। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने 10 मैच जीते हैं तो सात मैच गंवाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here