Home हिमाचल प्रदेश राष्ट्रपति ने संजीव राणा को शहीदी स्मारक के लिए भेंट की एक...

राष्ट्रपति ने संजीव राणा को शहीदी स्मारक के लिए भेंट की एक ईंट…..

4
0
SHARE
भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द ने आज नागरिक अभिनन्दन के दौरान ‘एक ईंट शहीद के नाम कार्यक्रम’ के तहत शहीदी स्मारक के निर्माण के लिए बिलासपुर के संजीव राणा को एक ईंट भेंट की।
राज्य सरकार ने राष्ट्र के हितों की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों के योगदान का स्मरण करने के लिए राज्य के प्रत्येक ज़िले में शहीदी स्मारक बनाने का निर्णय लिया है। राज्य के वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान के दृष्टिगत प्रदेश सरकार इस अभियान को पूर्ण समर्थन प्रदान कर रही है।
संजीव राणा जो अभियान के संयोजक हैं को पूर्व में कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमण्डल सहयोगियों सहित इस उद्देश्य के लिए ईंट भेंट की थी। संजीव राणा के अनुसार शहीदी स्मारकों के निर्माण का उद््देश्य आने वाली पीढ़ियों को भी शहीदों की कुर्बानियों से परिचित करवाना है।
स्मारक के लिए योगदान ईंट तथा निर्माण सामग्री के रूप में स्वीकार किया जा रहा है और इस अभियान के लिए नकदी स्वीकार नहीं की जा रही है। स्वयं सेवक अभियान के साथ आम जनमानस को जोड़ने के लिए घर-घर जा रहे हैं। राज्य में लोगों के सहयोग से इस अभियान के अंतर्गत शहीदी स्मारकों का निर्माण तथा मुरम्मत का कार्य किया जाएगा।
श्री संजीव राणा ने कहा कि हरियाणा में लोगों की सहभागिता से दो शहीद स्मारक निर्मित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग इस अभियान से जुड़ना चाहते हैं और अपनी सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं, वे 9815198364 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here