Home हिमाचल प्रदेश एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण ने स्वीकृत किए 19 प्रस्ताव..

एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण ने स्वीकृत किए 19 प्रस्ताव..

4
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण (एसएसडब्ल्यूसी एंड एमए) की दूसरी बैठक आयोजित की गई।
प्राधिकरण ने लगभग 1530 व्यक्तियों को रोजगार प्रदान करने की संभावना सृजित करने के अतिरिक्त लगभग 588.58 करोड़ रुपये के कुल प्रस्तावित निवेश के साथ वर्तमान इकाइयों के विस्तारीकरण तथा नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए 19 प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की। इस निर्णय से प्रदर्शित होता है कि राज्य मंद आर्थिक स्थिति के बावजूद निवेशकों को आकर्षित कर रहा है।
प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नए प्रस्तावों में जूस के उत्पादन के लिए ऊना के श्यामपुरा की मैसर्ज बीएस पारस स्पाईसिज कोल्ड चेन प्राईवेट लिमिटेड, मैगनीश कास्टिंग के उत्पादन के लिए ऊना के गगरेट की मैसर्ज यू.आर. सिंटर प्राईवेट लिमिटेड यूनिट दो, सीए स्टोर तथा ऐप्पलस कंस्नटेट्र के उत्पादन के लिए शिमला के कुमारसैन की मैसर्ज शांतनु इंवेस्टमेंटस इंडिया लिमिटेड, एसएस इनगोट के उत्पादन के लिए सिरमौर के नाहन की मैसर्ज मॉं अब भनभोरी स्टील एंड अलोयज, मैदा, आटा तथा सूजी इत्यादि के उत्पादन के लिए उना के अम्ब की मैसर्ज एचएसडी फ्लोर मिल्ज, सिडार ऑयल, असेंसियल ऑयल इत्यादि के उत्पादन के लिए मण्डी के बल्ह की मैसर्ज मणिमहेश इंटरप्राइजिज, लिक्विड इंजेक्टेबलस, आई/ईयर ड्रॉप्स इत्यादि के उत्पादन के लिए सिरमौर के नाहन की मैसर्ज  आर.आर. बॉयोटैक इंडिया प्राईवेट लिमिटेड तथा  आटा, मैदा, बेसन एवं सूजी इत्यादि के उत्पादन के लिए उना के ईसपुर की मैसर्ज श्री रूद्र फूडज शामिल हैं।
विस्तृत किए गए प्रस्तावों में टैबलेट, कैप्सूल, लिक्वियड, पाउडर, तेल, क्रीम, शैम्पू के उत्पादन के लिए सिरमौर के पावंटा साहिब की मैसर्ज तिरूपति मेडिकेयर लिमिटेड, पर्सनल एंड हेयर-केयर उत्पादों के उत्पादन के लिए सोलन के बद्दी मैसर्ज गोदरेज कंजयूमर प्रॉडक्ट लिमिटेड, बेकरी बिस्किटस, फ्रूट वाईन इत्यादि के उत्पादन के लिए सोलन के परवाणू की मैसर्ज राहुल बेकरी, डिटरजेंट पाउडर, टॉयलट साबुन, लिक्वियड शैम्पू इत्यादि के उत्पादन के लिए बद्दी के झाड़माजरी की मैसर्ज आर.एम. कैमिकल प्राईवेट लिमिटेड यूनिट-दो, डिटोल लिक्वियड, ऐलोपैथिक टैबलेट, ऑइंटमेंट, लिक्वियड तथा आयुर्वेदिक क्रीम ऑइंटमेंटस इत्यादि के उत्पादन के लिए सोलन के बद्दी की मैसर्ज रेकिट बेनकीजर हेल्थ केयर इंडिया प्राईवेट लिमिटेड, फास्टनर, एक्सलज, स्टडज, नट्स, पीनियन के उत्पादन के लिए सोलन के नालागढ़ की मैसर्ज माइक्रो टर्नर यूनिट-6, हॉजरी गुड्स के उत्पादन के लिए सोलन के बद्दी की मैसर्ज सौभागिया क्लोदिंग कम्पनी, लिक्वियड इंजेक्शन, पॉवर इंजेक्शन, लिक्वियड ऑरल के उत्पादन के लिए सिरमौर के पावंटा साहिब की मैसर्ज अकॉम इंडिया प्राईवेट लिमिटेड, स्टैपलरज, स्टैपलरज रिमूबरज के उत्पादन के लिए सोलन के नालागढ़ की मैसर्ज मयूनिक्स इंडिया प्राईवेट लिमिटेड, टॉयलट साबुन, हैंडवॉश के उत्पादन के लिए बद्दी की मैसर्ज गोदरेज प्रॉडक्टस लिमिटेड तथा कॉटन यार्न के उत्पादन के लिए मैसर्ज जीसी फाइबर लिमिटेड को प्राधिकरण द्वारा स्वीकृति प्रदान की।
निदेशक उद्योग राजेश शर्मा ने बैठक की कार्रवाई का संचालन किया।
उद्योग मंत्री श्री बिक्रम सिंह, मुख्य सचिव श्री विनीत चौधरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, श्रीमती मनीषा नंदा तथा तरूण कपूर, प्रधान सचिव श्री आर.डी. धीमान, आईपीएच सचिव श्री देवेश कुमार तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here