Home Una Special चिंतपूर्णी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब…

चिंतपूर्णी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब…

5
0
SHARE

ऊना: प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में रविवार के दिन श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। मां के दरबार में भीषण गर्मी में भी श्रद्धालुओं की आस्था कम नहीं दिखी। श्रद्धालु बड़े ही आरामदायक तरीके से कतारों में मां के जयकारे लगाते हुए माता रानी के दर्शन करने जा रहे थे। मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर के कपाट रात दो बजे ही खोल दिए थे। रविवार सुबह तड़के ही श्रद्धालुओं की डबल लाइनें लगनी शुरू हो गई थी।

श्रद्धालुओं की लाइनें सुबह 10 बजे तक मोगा सराय तक पहुंच चुकी थी। कई श्रद्धालु तपती गर्मी में भी दंडवत यात्रा कर मां के दरबार पहुंच रहे थे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा ने नारियल को मंदिर तक ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। मंदिर अधिकारी के निर्देशों के बाद सुरक्षा कर्मियों ने मेटल डिटेक्टर के पास ही श्रद्धालुओं से नारियल लेकर रख लिए।

तपती गर्मी में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास की ओर से छायादार टेंट, पैरों के नीचे बिछाने के लिए मैट व ठंडे पानी का पुख्ता इंतजाम किया था। मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा ने बताया कि रविवार के दिन 25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में शीश नवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here